share--v1

पीएम मोदी से मिलने भारत नहीं आएंगे एलन मस्क! अचानक क्यों रद्द हो गया दौरा?

Elon Musk India Visit: एलन मस्क ने कुछ दिन पहले ही ट्वीट करके कहा था कि वह जल्द ही भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाले हैं.

auth-image
India Daily Live
Courtesy: Social Media

मशहूर कारोबारी और दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल एलन मस्क इस महीने के आखिर में भारत आने वाले थे. उन्होंने खुद ट्वीट करके बताया था कि वह भारत में पीएम नरेंद्रम मोदी से मुलाकात करने वाले हैं. अब खबरें आ रही हैं कि एलन मस्क ने अपना दौरा टाल दिया है और वह कुछ दिनों के बाद भारत आ सकते हैं.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, टेस्ला के मुखिया एलन मस्क ने अपनी भारत यात्रा को फिलहाल टाल दिया है. इसी यात्रा के दौरान वह पीएम मोदी से मुलाकात करके साउथ एशियन मार्केट में टेस्ला की एंट्री का ऐलान करने वाले थे. बता दें कि टेस्ला अब भारत में ही इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियां बनाने के लिए प्लांट लगाने की योजना बना रही है. फिलहाल, यह तय नहीं हुआ है कि वह किस राज्य में अपना प्लांट लगाएगी.

भारत में प्लांट लगाना चाहती है TESLA

इस बारे में खुद एलन मस्क ने कहा है, 'दुर्भाग्य से टेस्ला से जुड़े जरूरी कामों के चलते मेरे भारत दौरे में कुछ देरी हो सकती है लेकिन मैं इसी साल भारत जरूर जाऊंगा.' बता दें कि अमेरिका और चीन जैसे देशों में टेस्ला की गाड़ियों की बिक्री कम होने के चलते एलन मस्क नया मार्केट तलाश रहे हैं. भारत में वह आयात करके अपनी कारें नहीं बेच पा रहे हैं, ऐसे में अब उनकी योजना भारत में ही प्लांट लगाने की है.

बता दें कि एलन मस्क एक बार विदेश में ही पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर चुके हैं. चर्चाएं थीं कि इस बार जब वह भारत आएंगे तो पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे और औपचारिक रूप से टेस्ला की भारत में एंट्री का ऐलान भी कर देंगे.

Also Read