share--v1

बार-बार क्यों फिसल रही खड़गे की जुबान? अब 'कुत्ते' से कर दी कांग्रेस बूथ एजेंट की तुलना

राज्यसभा में अबकी बार 400 पार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे फिर से अपने बयान के लिए चर्चा में हैं. उन्होंने अब अपनी पार्टी के बूथ एजेंट की तुलना कुत्ते से कर दी है.

auth-image
Gyanendra Sharma
फॉलो करें:

Mallikarjun Kharge:  बजट सेशन के तीसरे दिन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे राज्यसभा में अपनी बात रख रहे थे. इस दौरान खड़गे कुछ ऐसा बोल गए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र समेत पूरा सदन हंसने लगा. खड़गे ने कहा कि पहले 330-334 थे और अब तो 400 पार हो रहा है. ये सुनते ही पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा. एक बार फिर से मल्लिकार्जुन खड़गे की जुबान फिसली है. इस बार मौका था कांग्रेस की न्याय संकल्प रैली का. दिल्ली के रामलीला मैदान में इस रैली का आयोजन हुआ. संकल्प रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बूथ कार्यकर्ताओं की तुलना कुत्ते से कर दी.

अपने ही बूथ एजेंट को क्या बोल गए खड़गे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर हमला बोल है. उन्होने कहा कि जैसे कुत्ता खरीदते वक्त देखा जाता है कि सही से भौंकता है या नहीं. वैसे ही भौंकने वाले कार्यकर्ताओं को ही बूथ का काम सौंपना चाहिए. 

 

केंद्र सरकार पर साधा निशाना

मल्लिकार्जुन खड़गे ने न्याय रैली में कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को संविधान और लोकतंत्र बचाने की लड़ाई है. राहुल गांधी देश के संविधान को बचाने के लिए बीजेपी सरकार में हो रहे अत्याचारों के खिलाफ लड़ रहे हैं  अगर इस लड़ाई में आप असफल हुए तो समझ लीजिए कि आप स्थायी रूप से पीएम मोदी के गुलाम हो जाएंगे. देश में 30 लाख सरकारी पद खाली हैं. लेकिन हमारे युवाओं को राजगार नहीं दिया जा रहा है.  आने वाले दिनों में युवाओं, महिलाओं, SC, ST, OBC को तकलीफ होगी. 

20 करोड़ नौकरियां कहां गई?

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी हर साल 20 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, ये नौकरियां कहां हैं? इसे पूरा नहीं करना ही मोदी की गारंटी है. उन्होंने हमारे किसानों, युवाओं और महिलाओं को धोखा दिया. सबका साथ सबका विकास तो सिर्फ पीएम मोदी का नारा है, लेकिन उन्होंने सबका सत्यानाश कर दिया.

राज्यसभा में फिसली थी जुबान

इसके पहले बजट सेशन के तीसरे दिन (2 जनवरी) संसद में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. अपने भाषण में उन्होंने प्रधानमंत्री की ओर इशारा करते हुए कहा कि बहुमत आपका है. पहले 330-334 थे और अब तो 400 पार हो रहा है. खड़गे ने जैसे ही यह बात कही पूरा सदन ठहाके से गूंज उठा. खुद PM नरेंद्र मोदी भी खड़गे की इस बात पर खुद को हंसने से नहीं रोक पाए. हालांकि ठहाकों के बीच मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने बयान को सुधारने की कोशिश की. 

Also Read

First Published : 03 February 2024, 06:01 PM IST