share--v1

फ्लोर टेस्ट से पहले JMM को मिली संजीवनी, हेमंत सोरेन पर आया बड़ा अपडेट

Jharkhand Politics: जमीन घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी और नए सीएम के शपथ ग्रहण के बाद अब फ्लोर टेस्ट की बारी है. इसी बीच फ्लोर टेस्ट में हेमंत सोरेन के शामिल होने को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

auth-image
Purushottam Kumar
फॉलो करें:

Jharkhand Politics: झारखंड की सियासत में इन दिनों हलचल तेज है. सीएम पद से हेमंत सोरेन का इस्तीफा, जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तारी और नए सीएम के शपथ ग्रहण के बाद झारखंड में अब फ्लोर टेस्ट की बारी है. जानकारी के अनुसार 5 फरवरी को फ्लोर टेस्ट कराया जाएगा. इसी बीच अब खबर है कि फ्लोर टेस्ट में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन भी शामिल हो सकते हैं. 

PMLA कोर्ट ने हेमंत सोरेन को दी इजाजत

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार किया है. हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद राज्य के नए सीएम के रूप में चंपई सोरेन ने शपथ ली. झारखंड में भले ही नए सीएम का शपथ ग्रहण हो गया लेकिन सरकार की राहें अभी आसान नजर नहीं आ रही है.

नए सीएम के शपथ ग्रहण के बाद जेएमएम को 5 फरवरी को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट करके बहुमत साबित करना है. फ्लोर टेस्ट को लेकर कयास लगाया जा रहा कि इसमें पूर्व सीएम हेमंत सोरेन शामिल नहीं होंगे लेकिन PMLA कोर्ट ने उन्हें फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की इजाजत दी दी है.

5 फरवरी को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट

गौरतलब है कि शुक्रवार को जेएमएम विधायक दल के नेता चंपई सोरेन ने राज्य के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली. नए सीएम के शपथ ग्रहण के बाद 5 फरवरी को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराया जाएगा. फ्लोर टेस्ट में जेएमएम को बहुमत का आंकड़ा साबित करना होगा. आपको बताते चलें, सीएम पद की शपथ ग्रहण से पहले चंपई सोरेन ने 43 विधायकों का समर्थन होने का दावा करते हुए एक वीडियो भी शेयर किया था. 

Also Read

First Published : 03 February 2024, 04:47 PM IST