menu-icon
India Daily
share--v1

Weather Update: पहाड़ों की हवा ने बढ़ाई राजधानी दिल्ली की ठंड, नहीं निकलेगी धूप, लुढ़केगा पारा  

Weather Update: पहाड़ी इलाकों में चलने वाली हवा राजधानी दिल्ली में गलन के साथ ठंड भी बढ़ा सकती है. तापमान में भी गिरावट देखने को मिल सकती है.

auth-image
Gyanendra Tiwari
Weather Update

हाइलाइट्स

  • आज तापमान में रहेगी गिरावट
  • दिल्ली में बढ़ सकती है ठंड

Weather Update: पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते तापमान में लगातार गिरावट देखी जा रही है. उत्तर भारत के राज्यों में ठंड अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर चुकी है. पहाड़ी इलाकों में चलने वाली हवा राजधानी दिल्ली में गलन के साथ ठंड भी बढ़ा सकती है. तापमान में भी गिरावट देखने को मिल सकती है.

मंगलवार को राजधानी दिल्ली में तापमान में कमी देखने को मिली. टेम्परेजर 7.8 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया. कुछ इलाकों में तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. वहीं, औसत तापमान की बात करें तो मंगलवार को औसत तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

मौसम विभाग की मानें तो बुधवार को देश के कई राज्यों में बादल छाए रहेंगे. कहीं धूप तो कहीं कोहरा देखने को मिल सकता है. उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. बुधवार को तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. 


दिसंबर खत्म होने में मात्र 10 दिनों का समय बचा हुआ है. ऐसे में नए साल से पहले देश के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है. गलन के साथ ठंड पड़ रही है. पारा लगातार लुढ़कता जा रहा है.ठंड हवाओं ने गलन बढ़ा दी है. पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी की वजह से गलन और ठिठुरन का एहसास हो रहा है.  
 

IMD की मानें तो राजधानी दिल्ली में 20 से 22 दिसंबर के बीच न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है, वहीं अधिकतम तापमान 22 से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. बुधवार दिल्ली एनसीआर में बादल छाएं रहेंगे. कोहरा भी छाया रह सकता है.