menu-icon
India Daily
share--v1

COVID-19 Cases: केरल में मिले कोरोना के 115 नए मामले, अलर्ट मोड में अन्य राज्य की सरकारें

New cases of corona: नए मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की टेंशन बढ़ा दी है. बीते कल यानी मंगलवार को देशभर में कोरोना के 142 मामले सामने आए. नए मामलों को देखते हुए यूपी में अलर्ट जारी किया गया है.

auth-image
Gyanendra Tiwari
Covid New Cases

हाइलाइट्स

  • केरल में मिले कोरोना के 115 नए मामले
  • सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों को किया गया अलर्ट

New cases of corona: एक बार फिर से कोरोना ने टेंशन बढ़ा दी है. देश में आए दिन नए मामले सामने आ रहे हैं. मंगलवार को केरल में कोरोना के 115 नए मामले सामने आए हैं. अब राज्य में कोविड के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 1749 हो गई है. नए मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की टेंशन बढ़ा दी है. बीते कल यानी मंगलवार को देशभर में कोरोना के 142 मामले सामने आए. नए मामलों को देखते हुए यूपी में अलर्ट जारी किया गया है.

 

वहीं, कोरोना वायरस के मिल रहे नए संक्रमित मामलों को लेकर केरल के केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि राज्य में कोविड के संक्रमण से निपटने की पर्याप्त व्यवस्था है. किसी भी प्रकार की चिंता की कोई बात नहीं है. नवंबर में भी कोरोना के नए मामले सामने आए थे. तब उससे निपटने के लिए उचित कदम उठाए गए थे. उन्होंने कहा कि जिन लोगों में कोरोना के लक्षण देखे जा रहे हैं उनकी जांच कराकर उनके सैंपल को जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजने के निर्देश जारी किए गए हैं.

 

  निपटने के लिए है पुख्ता इंतजाम    

 

केरल के स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया कि राज्य में कोरोना टेस्टिंग की संख्या को भी बढ़ा दिया गया है. इसके साथ ही इलाज के लिए दवाओं का पर्याप्त भंडारण भी सुनिश्चित कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना से निपटने के लिए 13 से 16 दिसंबर के बीच ऑक्सीजन बेड, आईसीयू, आइसोलेशन वार्ड और वेंटिलेटर की उपलब्धता को सुनिश्चित करने के अस्पतालों में एक ऑनलाइन मॉक ड्रिल  की गई थी. राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए मंगलवार को उच्च स्तरीय बैठक भी की गई.

 

अलर्ट मोड पर यूपी और राजस्थान

 

केरल में मिले कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के मिलने और उसके बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है. सूबे की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने सभी जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में कोरोना से निपटने के लिए पूरी तैयारी करने के निर्देश दिए हैं.

उत्तर प्रदेश में कोरोना का नया केस मिलने पर उस मरीज के सैंपल को जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजने के भी निर्देश दिए गए हैं. कोरोना के नए सब वैरिएंट जेएन1 को लेकर पूरे देश के अस्पतालों को अलर्ट मोड में रखा गया है. उत्तर प्रदेश के साथ-साथ राजस्थान में भी जिसे भी मरीजों में कोरोना की पुष्टि होगी उनके सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जाएगी.