menu-icon
India Daily
share--v1

Watch: रामलला के मस्तक का तेज कर देगा चकाचौंध, देखिए भगवान राम का सूर्य तिलक

Lord Ram Surya Tilak: रामनवमी के दिन अयोध्या में भगवान राम को सूर्य तिलक से सजाया जाएगा जिसका आज एक सफल ट्रायल किया गया है. समाचार एजेंसी आईएएनएस की ओर से इसका एक वीडियो भी जारी किया गया है.

auth-image
India Daily Live
sury tilak

Lord Ram Surya Tilak: अयोध्या राम मंदिर में रामनवमी को रामलला के दर्शन करने वाले भक्त एक अद्भुत घटना के साक्षी बनेंगे. रामनवमी के दिन प्रभु राम को सूर्य तिलक से सजाया जाएगा. इसी को लेकर आज एक सफल ट्रायल किया गया है. राम मंदिर के गर्भगृह में प्रभु राम के मस्तक पर सूर्य ने तिलक किया है. जानकारी के अनुसार दोपहर 12 बजे इस सूर्य तिलक का सफल ट्रायल किया गया है. 

रामनवमी के अवसर पर राम मंदिर में करीब 4 मिनट तक भगवान सूर्य रामलला का तिलक करेंगे. सूर्य तिलक करने के लिए सूर्य की किरणों को 3 दर्पणों के माध्यम से अलग-अलग एंगल में डायवर्ट किए जाएंगे. तीन अलग-अलग एंगलों से डायवर्ट किए जाने के बाद इन किरणों को पीतल की पाइप के माध्यम से आगे गुजारा जाएगा. इसके बाद सूर्य की किरणों को को लेंस के माध्यम से राम लला के मस्तिष्क पर डायवर्ट किया जाएगा.

कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा

अयोध्या राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठित के बाद यह पहली रामनवमी है इसलिए यह मौका सभी राम भक्तों के लिए बेहद खास है. इसी को देखते हुए राम मंदिर ट्रस्ट ने की ओर से खास रामनवमी की खास तैयारियां की हैं. इस कड़ी में रामलला का सूर्य तिलक करने का यह अद्भुत और अकल्पनीय फैसला लिया गया है. मिल रही जानकारी के अनुसार रामनवमी के दिन का इस कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट भी किया जाएगा. अयोध्या की अगर हम बात करें तो इस घटना को देखने के लिए 100 से ज्यादा जगहों पर एलईडी लगाई जाएगी.

3 दिन 24 घंटा खुला रहेगा मंदिर

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद की पहली रामनवमी के अवसर पर 40 लाख से ज्यादा भक्तों के पहुंचने का अनुमान है. आपको बताते चलें रामनवमी को लेकर 16 से 18 अप्रैल तक राम मंदिर को पूरे 24 घंटे खोलने का फैसला किया गया है.