share--v1

फिर लौटेगी ठंड! इन राज्यों में बरसेंगे बदरा, जानें मौसम विभाग का अलर्ट

Weather Update: शुक्रवार को राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में हुई बारिश की वजह से आसमान साफ रहा. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों के लिए तेज हवाओं के साथ बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

auth-image
Gyanendra Tiwari
फॉलो करें:

Weather Update: बीते शुक्रवार दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश हुई. बारिश के बाद धूप निकली तो मौसम का मिजाज बदल गया. उधर हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी से भी मौसम ने करवट ली हैं. मौसम विभाग ने राज्य के कई भागों में बारिश और बर्फबारी को लेकर 3 दिनों के लिए अलर्ट भी जारी किया हुआ है.

बारिश के बाद निकली धूप
बारिश के बाद आसमान धुंध से साफ नजर आए. सूर्यदेव भी प्रसन्न नजर आए. मौसम अनुकूल था तो लोग पार्क में, ऑफिस के बाहर धूप लेते भी नजर आए. दिल्ली एनसीआर में लोगों को ठंड से राहत मिली है. दो दिन हुई बारिश के बाद निकली धूप की वजह से मौसम में गर्माहट भी महसूस हुई. हालांकि, फिर से मौसम का मिजाज बदल सकता है.


बरसेंगे बादल
मौसम विभाग की मानें तो आज रात में दिल्ली एनसीआर में बादल बरस सकते हैं. शनिवार रात को हल्की बारिश तो रविवार की सुबह तेज बारिश होने के आसार बताए जा रहे हैं. मौसम विभाग ने बारिश और तेज हवाओं को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया हुआ है.

तेज हवाओं के साथ शीतलहर
बारिश और तेज हवाओं की वजह से अगले सप्ताह शीतलहर की मार भी देखने को मिल सकती है. फरवरी महीने में शीतलहर की स्थिति बनी रहती है.  स्काईमेट वेदर  के अनुसार वीकेंड में बारिश हो सकती है. इसके साथ अगले सप्ताह की शुरुआत में भी बादल बरस सकते हैं. रविवार को दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में तेज बारिश हो सकती है. अगले 2 से 3 दिनों तक बारिश और तेज हवाएं चलने के आसार बताए जा रहे हैं. 7 फरवरी के बाद मौसम तो साफ हो सकता है लेकिन शीतलहर बढ़ सकती है.

राजधानी में कैसा रहेगा तापमान?
दिल्ली में सुबह का तापमान 10 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. बात करें रविवार की तो अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है.  वहीं, अलग-अलग इलाकों में तापमान में अंतर देखा गया. दिल्ली के मानक वेधशाला सफदरगंज में अधिकतम तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

 वीडियो में देखें आज की ताजा खबरें- 


 

Also Read

First Published : 03 February 2024, 07:35 AM IST