share--v1

Mumbai News: 14 साल की उम्र में आया पहली बार Periods, ऐसा उठा दर्द तो कर ली आत्महत्या

Mumbai News: मुंबई में एक 14 साल की किशोरी ने अपने घर में सुसाइ़ड कर लिया. लड़की को फंदे पर लटका देख परिवार वालों के होश उड़ गए. वहीं पुलिस की जांच में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं.

auth-image
India Daily Live

Mumbai News: मुंबई से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है. यहां एक 14 साल की किशोरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. पुलिस की जांच में सामने आया है कि किशोरी को पहली बार मासिक धर्म (Menstruation) हुआ था, जिसका दर्द वो सहन नहीं कर पाई थी. इसके बाद वो तनाव में आ गई और आत्मघाती कदम उठा लिया. 

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार ये घटना मुंबई के मालवानी इलाके की है. यहां मंगलवार रात को एक किशोरी को पहली बार मासिक धर्म हुआ. इस दौरान किशोरी को असहनीय दर्द हुआ. पुलिस के अनुसार किशोरी को पीरिएड्स के बारे में जानकारी नहीं थी, जिसके कारण वो तनाव में आ गई. किशोरी अपने परिवार के साथ मालवणी के लक्ष्मी चॉल में रहती थी.

घर में अकेली थी किशोरी, कर लिया सुसाइड

पुलिस की ओर से कहा गया है कि किशोरी ने कथित तौर पर मंगलवार शाम को उस वक्त अपने घर में आत्महत्या की जब वे अकेली थी. उसके रिश्तेदारों और पड़ोसियों को घटना के बारे में पता चला, तो वे उसे कांदिवली के पब्लिक हॉस्पिटल में लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

किशोरी के परिवार-रिश्तेदारों ने बताई ये बात

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने कहा है कि प्रारंभिक पूछताछ के दौरान उसके रिश्तेदारों ने कहा कि किशोरी को हाल ही में पहली बार मासिक धर्म आने के बाद काफी दर्द हुआ. इसे लेकर वह परेशान थी और मानसिक तनाव में थी. परिवार ने आशंका जताई है कि इसी कारण उसने आत्म हत्या की है. पुलिस ने कहा है कि कई पहलुओं से मामले की जांच की गई है, अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है. 

किस लिए किशोरियों को होता है तनाव

पुलिस ने पंचनामा कर किशोरी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. कानूनी कार्रवाई पूरी होने पर पुलिस ने शव को परिवार वालों को सौंप दिया है. रिपोर्ट में एक सामाजिक कार्यकर्ता के हवाले से बताया गया है कि मासिक धर्म स्वास्थ्य और यौवन पर कम शिक्षा के कारण युवा लड़कियों के लिए मासिक धर्म का अनुभव कभी-कभी दर्दनाक होता है.

Also Read

First Published : 27 March 2024, 04:24 PM IST