share--v1

'समुद्र का पानी उतरता देख.. मैं लौटकर आऊंगा.. यह मेरा वादा..', करारी हार के बाद नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान

रोत्तम मिश्रा अपने चिर-परिचित अंदाज में बड़ा बयान देते हुए कहा " क्या हार में क्या जीत में किंचित नहीं भयभीत मैं, कर्म पथ पर जो भी मिला, यह भी सही है, वह भी सही.

auth-image
Avinash Kumar Singh
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • करारी हार के बाद नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान
  • 'समुद्र का पानी उतरता देख.. मैं लौटकर आऊंगा.. यह मेरा वादा..'

नई दिल्ली:  मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की है. बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के साथ एक नेता के हार की चर्चा सियासी गलियारों में तेज हो चली है. एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को इस विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है.  कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र भारती ने नरोत्तम मिश्रा को 8800 वोटों के बड़े अंतर से हराया है. 

'समुद्र का पानी उतरता देख.. मैं लौटकर आऊंगा.. यह मेरा वादा..'

बड़ी करारी हार के बाद नरोत्तम मिश्रा की बड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है. नरोत्तम मिश्रा अपने चिर-परिचित अंदाज में बड़ा बयान देते हुए कहा " मैं दतिया और राज्य की जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं. हमें हमेशा लोगों के जनादेश को स्वीकार करना चाहिए. लोगों द्वारा लिया गया निर्णय हमेशा सही होता है. शायद मैं ऐसा कर सकता हूं. दतिया में लोगों की अच्छी तरह से सेवा नहीं कर सके, इसलिए उन्होंने किसी और को चुनने का फैसला किया. शायद वह दतिया के लोगों की भलाई के लिए काम करेंगे, यही सबने सोचा होगा. क्या हार में क्या जीत में किंचित नहीं भयभीत मैं, कर्म पथ पर जो भी मिला, यह भी सही है, वह भी सही. समुद्र का पानी उतरता देख किनारों पर घर मत बना लेना, मैं लौटकर आऊँगा. यह मेरा वादा है"

दतिया विधानसभा सीट पर दिलचस्प मुकाबला 

वह लगातार तीन बार से दतिया के सिटिंग विधायक थे. इस विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उन्हें फिर से चुनावी मैदान में उतारा था. दतिया विधानसभा सीट से कांग्रेस के भारती राजेंद्र को टिकट देकर चुनावी रण को दिलचस्प बना दिया. जहां कांटे के मुकाबले में कांग्रेस उम्मीदवार राजेंद्र भारती ने 7,742 के बड़े वोटों के अंतर से मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को हराया है. नरोत्तम मिश्रा 81,235 वोट हासिल करने में सफल रहे, जबकि भारती राजेंद्र ने निर्वाचन क्षेत्र से 88,977 वोट हासिल किए. चुनावी नतीजों के शुरूआत रुझानों में नरोत्तम मिश्रा ने मामूली बढ़त हासिल की थी. मगर वह इस बढ़त को कायम नहीं रख पाए. 13 राउंड की काउंटिंग के बाद मिश्रा को हार का मुंह देखना पड़ा है.

Also Read

First Published : 04 December 2023, 04:05 PM IST