menu-icon
India Daily
share--v1

'वीडियो दिखाओ वरना..., मैं इंटरव्यू छोड़कर भागने वालों में से नहीं...', प्रशांत किशोर और करण थापर की बहस हो गई वायरल

Prashant Kishor Viral Interview: प्रशांत किशोर का एक इंटरव्यू सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने कहा कि वह ऐसे आदमी नहीं हैं जो इंटरव्यू छोड़कर भाग जाएंगे.

auth-image
India Daily Live
Prashant Kishor
Courtesy: Social Media

राजनीतिक रणनीतिकार से राजनेता बन चुके प्रशांत किशोर इन दिनों खूब चर्चाओं में हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान तमाम मीडिया चैनलों को इंटरव्यू दे रहे प्रशांत किशोर बार-बार कह रहे हैं कि नरेंद्र मोदी की सरकार एक बार फिर से बनने वाली है. वरिष्ठ पत्रकार करण थापर को दिया गया उनका एक इंटरव्यू सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. करण थापर ने प्रशांत किशोर के अनुमानों पर सवाल उठाए तो पीके भड़क गए. प्रशांत किशोर ने यह भी कहा कि अगर करण थापर वीडियो दिखा दें तो वह अपना काम छोड़ देंगे. पीके ने यह भी कहा कि वह ऐसे आदमी नहीं हैं जो इंटरव्यू छोड़कर भाग जाएंगे.

इन दिनों खूब इंटरव्यू दे रहे प्रशांत किशार का सामना इस बार वरिष्ठ पत्रकार करण थापर से हुआ. करण थापर न्यूज पोर्टल 'द वायर' के लिए यह इंटरव्यू ले रहे थे. करण थापर ने प्रशांत किशोर को याद दिलाया कि उनके कई सारे अनुमान बुरी तरह गलत भी हुए हैं. इसी को लेकर प्रशांत किशोर ने कहा कि वीडियो दिखाइए कहां और कब ऐसा कहा था. करण थापर ने उन्हें अखबारों और वेबसाइटों पर छपी खबरों का हवाला दिया लेकिन प्रशांत किशोर ने बार-बार वीडियो दिखाने की बात कही.

क्यों भड़क गए प्रशांत किशोर?

दरअसल, करण थापर हिमाचल प्रदेश और गुजरात के चुनावों को लेकर प्रशांत किशोर के अनुमानों का जिक्र कर रहे थे. करण थापर के मुताबिक, प्रशांत किशोर ने कहा था कि इन दोनों ही राज्यों में कांग्रेस साफ हो जाएगी. इस पर प्रशांत किशोर ने कहा कि उन्होंने कभी ऐसा कहा ही नहीं, अगर ऐसा कहा है तो इसका वीडियो दिखाइए. प्रशांत किशोर ने कहा, 'अगर आप एक वीडियो दिखा दें जिसमें मैंने कहा हो कि कांग्रेस साफ हो जाएगी तो मैं अपना काम छोड़ दूंगा.'

प्रशांत किशोर ने आगे कहा, 'या तो मुझे वीडियो दिखाइए या फिर सार्वजनिक रूप से माफी मांगिए. जब आप फैक्चुअल होने की बात करते हैं तो आपको सबूत दिखाना होगा. अखबार कुछ भी लिख सकते हैं, मुझे वीडियो दिखाइए. मैं कैमरे पर कह रहा हूं कि अगर मैंने ऐसा कहा है तो मैं अपना काम छोड़ दूंगा.' इसी को लेकर करण थापर भी भड़क गए और उन्होंने कहा कि मैं हमेशा इतनी हिम्मत रखता हूं कि मैं अपनी गलती स्वीकार कर सकूं.

प्रशांत किशोर यहीं नहीं रुके, उन्होंने यह भी कह दिया कि वह इंटरव्यू छोड़कर भागने वालों में से नहीं है. प्रशांत किशोर ने बार-बार कहा कि आप मुझे डरा नहीं पाएंगे. इसी को लेकर दोनों के बीच कैमरे पर ही बहस होती रही. प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं आप और आप के जैसे चार लोगों से डील कर सकता हूं.