menu-icon
India Daily
share--v1

नोएडा एयरपोर्ट के पास सिर्फ 8 लाख में मिलेगा प्लॉट, स्कीम समझ लीजिए तगड़ा फायदा होगा 

अगर आप भी NCR में अपने घर का सपना देखते हैं तो आपके इस सपने को साकार करने के लिए यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) नया प्रोजेक्ट लाया है. इसके अंतर्गत नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास 30 हजार फ्लैट और 6 हजार सस्ते प्लॉट बेचे जाएंगे. 

auth-image
India Daily Live
airport
Courtesy: social media

यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) सेक्टर 22 डी में चार नई टाउनशिप बसाने का प्रोजेक्ट ला रहा है. इसके अंतर्गत नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास 30 हजार फ्लैट और 6 हजार सस्ते प्लॉट बेचे जाएंगे. इसके लिए भखंडों का आवंटन बिल्डर्स को किया जाएगा. यह आवंटन  ग्रुप हाउसिंग स्कीम के रूल्स के अनुसार किया जाना है. 

आगामी जून माह में आवासीय, कॉमर्शियल और इंस्टीट्यूशंस के लिए 6 हजार से अधिक प्लॉट्स की स्कीम निकाली जाएगी. यमुना सिटी में हर वर्ग के लोगों को मकान बनाने और उद्योग लगाने का मौका मिलने वाला है. यमुना विकास प्राधिकरण के CEO डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि टाउनशिप के लिए चार भूखंडों का क्षेत्रफल तय भी कर लिया गया है. 

ऐसी होगी टाउनशिप 

यमुना सिटी में बसाई जाने वाली टाउनशिप में 25-25 एकड़ में दो, 48 और 33.6 एकड़ के प्लॉट में टाउनशिप बसाई जानी है. इन टाउनशिप में 30 हजार आवासीय यूनिट्स बनेंगी. यह सेक्टर एयरपोर्ट के नजदीक है. इसी सेक्टर में नर्सिंग होम्स के लिए भी 8 प्लॉट्स स्कीम के तहत निकाले जाने हैं. इसके लिए 2800 वर्गमीटर के भूखंड तय किए गए हैं. अस्पताल के लिए पांच प्लॉट रखे गए हैं. इनका एरिया करी 15, 18 और 20 वर्गमीटर तक हो सकता है. 

इंडस्ट्री के लिए भी निकाले जाएंगे प्लॉट्स

यमुना सिटी के इस सेक्टर 22 ई में ऑफिस बनाने के लिए 50 प्लाट्स की स्कीम भी निकाली जाएगी. इन सभी सेक्टर्स में 91 प्लॉट्स करीब 4000 वर्ग मीटर के और 4000 वर्ग मीटर से अधिक एरिया के करीब 62 प्लॉट निकाले जाएंगे. 

बनवा सकते हैं ढ़ाई मंजिला मकान

यीडा आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को भी अपना घर खरीदने को मौका दे रहा है. इसके लिए सेक्टर 18 और 20 में 30 मीटर के छह हजार से अधिक प्लॉट्स की स्कीम जल्द ही आएगी. 30 मीटर प्लॉट पर आप ढ़ाई मंजिल का मकान बना सकते हैं. बोर्ड की बैठक में इस प्रस्ताव को रखा जाएगाा. 

8 लाख में होगा आपका प्लॉट

सेक्टर 18 और 20 यमुना सिटी का आवासीय क्षेत्र है. ये एक्सप्रेसवे के किनारे होने के साथ ही एयरपोर्ट के भी नजदीक है. प्राधिकरण इन दोनों सेक्टर्स में 30 मीटर के 6500 प्लॉट की स्कीम निकालेगा. इन भूखंडों की कीमत महज 8 लाख होगी. इसके लिए आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग ही आवेदन कर सकता है. 

ये मिलेंगी सुविधाएं

प्राधिकरण इन सभी सेक्टर्स में 9 से 12 मीटर की सड़क बनवाएगा. इसके साथ ही सेक्टर में पार्क, स्कूल, अस्पताल, बैंक आदि सुविधाएं भी दी जाएंगी.