menu-icon
India Daily
share--v1

Mumbai News: सऊदी अरब जा रही थी IndiGO की फ्लाइट, टॉयलेट में बीड़ी पीने लगा पैसेंजर, गिरफ्तार

Mumbai News: फ्लाइट के अंदर बीड़ी पीने के आरोपी एक पैसेंजर को गिरफ्तार किया गया है. पैसेंजर दिल्ली से फ्लाइट में सवार हुआ था, जो सऊदी अरब के रियाद जा रहा था. कहा जा रहा है कि पकड़ा गया पैसेंजर नौकरी के सिलसिले में सऊदी अरब जा रहा था.

auth-image
India Daily Live
IndiGO flight passenger lights beedi inside Toilet

Mumbai News: सऊदी अरब जा रही फ्लाइट में सवार एक यात्री को गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि फ्लाइट में सवार यात्री टॉयलेट में गया और अंदर बीड़ी जला ली. जानकारी के बाद यात्री को बाहर निकलवाया गया और गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी की पहचान दिल्ली के रहने वाले 42 साल के मोहम्मद अम्मरूद्दीन के रूप में हुई है. 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि फ्लाइट के अंदर बीड़ी पीने के आरोप में पकड़ा गया पैसेंजर संभवत: नौकरी के लिए दुबई जाने वाला था. आरोपी यात्री दिल्ली से इंडिगो की फ्लाइट में सवार हुआ था. यहां उसने बोर्डिंग के दौरान सुरक्षाकर्मियों को चकमा देते हुए बीड़ी और लाइटर फ्लाइट के अंदर ले जाने में सफल रहा. 

टॉयलेट से निकला धुआं तो पैसेंजर को दबोचा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब फ्लाइट मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंची तो पैसेंजर टॉयलेट के अंदर था. जब वो बाहर आया तो फ्लाइट के अंदर मौजूद अटेंडेंट ने टॉयलेट से धुआं निकलता देखा, जिसके बाद आरोपी को पकड़ लिया गया और फ्लाइट के नीचे उतारकर सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया गया. 

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, आरोपी पैसेंजर को मंगलवार शाम करीब साढ़े चार बजे फ्लाइट के मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरने के बाद गिरफ्तार किया गया. उसके पास से बीड़ी और लाइटर भी बरामद किया गया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ IPC की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. 

पिछले साल मई में भी गिरफ्तार किया गया था एक पैसेंजर

इससे पहले इसी तरह की एक घटना में, पिछले साल मई में 56 साल के एक पैसेंजर को फ्लाइट के अंदर बीड़ी पीने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. आरोपी पैसेंजर को बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतारा गया था और सुरक्षाकर्मियों के हवाले किया गया था. राजस्थान के मारवाड़ क्षेत्र के रहने वाले पैसेंजर की पहचान प्रवीण कुमार के रूप में की गई थी. आरोपी अहमदाबाद से अकासा एयर की फ्लाइट में सवार हुआ था, जिसे एयरलाइन के क्रू मेंबर्स ने टॉयलेट में स्मोकिंग करते हुए पकड़ा था. हालांकि, पकड़े जाने के बाद उसने बताया कि वो पहली बार फ्लाइट में सवार हुआ है, उसे फ्लाइट के नियमों की जानकारी नहीं है.