menu-icon
India Daily
share--v1

Kolkata: ब्रिगेड परेड ग्राउंड में आज एक साथ 1 लाख से ज्यादा लोग करेंगे गीता का पाठ, पीएम मोदी के आने का कार्यक्रम रद्द

Bhagavad Gita : कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में आज कई रिकॉर्ड बनेंगे. यह कार्यक्रम अखिल भारतीय संस्कृत परिषद और मोतीलाल भारत तीर्थ सेवा मिशन की तरफ से आयोजित कराया जा रहा है.

auth-image
Gyanendra Tiwari
Gita Path

Bhagavad Gita : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आज (24 दिसंबर) एक लाख लोग एक साथ गीता का पाठ करेगा. गीता जयंती के उपलक्ष में कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में आज कई रिकॉर्ड बनेंगे. यह कार्यक्रम अखिल भारतीय संस्कृत परिषद और मोतीलाल भारत तीर्थ सेवा मिशन की तरफ से आयोजित कराया जा रहा है. इस भव्य और विशाल कार्यक्रम में देश और दुनिया से 300 से अधिक संत कोलकाता पहुंचेगे.

ब्रिगेड ग्राउंड में होने वाले गीता पाठ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आने वाले थे लेकिन शायद अब वह न आ पाए. बीते दिनों उनके आने की खबरें सामने आ रही थी. बताया जा रहा था कि उन्होंने आयोजकों का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है.

गीता पाठ का यह आयोजन पूरी तरह से गैर-राजनीतिक है. जुलाई में ही अखिल भारतीय संस्कृत परिषद और मोतीलाल भारत तीर्थ सेवा मिशन ने इस कार्यक्रम की मेजबानी शुरू कर दी थी.


गीता पाठ समिति के अध्यक्ष कार्तिक महाराज ने बताया कि देश में ऐसा पहली बार होगा जब एक साथ एक लाख लोग से अधिक गीता का पाठ एक साथ करेंगे. उन्होंने बताया कि उनकी गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड बनाने में है. कार्यक्रम के दौरान गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.   


गीता पाठ के दौरान गीता पुस्तक भी बांटी जाएगी. इस कार्यक्रम में देश के अलग-अलग राज्यों से लोगों की आने की पूरी उम्मीद है. इस आयोजन में शामिल होने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राज्यपाल सी.वी. आनंद और कोलकाता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश, सांसद, विधायक समेत विश्वविद्यालय  के कुलपतियों को भी निमंत्रण भेजा गया है.