menu-icon
India Daily
share--v1

50 फीसदी वोट शेयर हासिल का BJP ने तैयार किया फार्मूला! जानें अमित शाह ने कैसे खींचा 2024 का चुनावी खाका?

आगामी 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच BJP ने 50 फीसदी वोट शेयर हासिल करने का लक्ष्य रखा है. वहीं BJP 15 जनवरी के बाद क्लस्टर बैठकें शुरू करेगी.

auth-image
Avinash Kumar Singh
BJP Meeting

हाइलाइट्स

  • 50 फीसदी वोट शेयर हासिल का BJP ने तैयार किया फार्मूला!
  • BJP राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में अमित शाह ने दिया टास्क

नई दिल्ली: आगामी 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच BJP ने 50 फीसदी वोट शेयर हासिल करने का लक्ष्य रखा है. वहीं BJP 15 जनवरी के बाद क्लस्टर बैठकें शुरू करेगी. बीजेपी की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की दो दिवसीय बैठक शनिवार को संपन्न हुई. इस बैठक में बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में 50 फीसदी वोट शेयर हासिल करने का लक्ष्य रखा है. इसके साथ ही पार्टी नए मतदाताओं से जुड़ने के लिए देशभर में अभियान चलाएगी. नए मतदाताओं से जुड़ने के लिए बीजेपी बूथ स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करेगी.

5-5 लोकसभा सीटों का क्लस्टर बनाएगी BJP

इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी पदाधिकारियों से लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल के लिए जमीनी स्तर पर जुटने के लिए कहा. आगामी 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देशभर की लोकसभाओं को क्लस्टर में बांटकर क्लस्टर बैठकें आयोजित की जाएंगी. इन समूहों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इस बार सभी 543 लोकसभा सीटों को चार-चार या पांच-पांच सीटों के क्लस्टर में बांटा जाएगा. इनकी अलग-अलग बैठकें पार्टी हाईकमान करेगा और समीक्षा के साथ अलग चुनावी रणनीति पर आगे बढ़ेगी. 

युवा मोर्चा देशभर में 5,000 सम्मेलन करेगा आयोजित

युवा मोर्चा 24 जनवरी को नए मतदाता सम्मेलन शुरू करेगा. बीजेपी युवा मोर्चा देशभर में 5,000 सम्मेलन आयोजित करेगा, इसके साथ ही देशभर में सामाजिक सम्मेलनों का भी आयोजन किया जाएगा. बैठक में कहा गया कि पार्टी नेताओं को उम्मीदवारों की सूची की घोषणा का इंतजार नहीं करना चाहिए. सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को 2024 के लोकसभा चुनावों में रिकॉर्ड अंतर से जीत सुनिश्चित करने के लिए कमर कस लेनी चाहिए. इसके साथ ही बीजेपी ने 1 जनवरी से राम मंदिर उत्सव के लिए एक अभियान चलाने का फैसला किया है, जिसमें बीजेपी कार्यकर्ता देशभर के सभी गांवों में घर-घर जाएंगे और दस करोड़ परिवारों को राम मंदिर के लिए दीया लाइटिंग कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करेंगे.