menu-icon
India Daily
share--v1

बिहार में सियासी बवाल फिर भी ममता क्यों बोली की अच्छा हुआ, NDA में नीतीश कुमार की वापसी पर क्या बोली बंगाल की सीएम?

बिहार में जारी सियासी बवाल पर इन दिनों प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. इस बवाल को लेकर पश्‍च‍िम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के करीबी सूत्र ने एक बड़ा दावा क‍िया है. जानकारी के अनुसार सीएम ममता इसे छुटकारा म‍िलने के रूप में देख रहीं हैं.

auth-image
Purushottam Kumar
Mamta Banerjee

हाइलाइट्स

  • बिहार में सियासी बवाल को सीएम ममता ने बताया अच्छा!
  • 'नीतीश कुमार पर सीएम ममता बनर्जी को पहले से था संदेह'

Mamta Banerjee On Bihar Political Crisis: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर खबर है कि वह 'इंडिया' गठबंधन से अलग हो चुके हैं और किसी भी वक्त NDA में शामिल हो सकते हैं. नीतीश कुमार के NDA में शामिल होने की अटकलों के बीच प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. इसी बीच टीएमसी चीफ और पश्‍च‍िम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी सूत्र ने एक बड़ा दावा क‍िया है. ममता के करीबी सूत्र ने यह दावा किया है कि नीतीश कुमार के गठबंधन छोड़ने की खबरों को सीएम ममता छुटकारा म‍िलने के रूप में देख रही हैं.  

'नीतीश कुमार से छुटकारा...'

द टेलीग्राफ की एक र‍िपोर्ट के अनुसार पश्‍च‍िम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी सूत्र ने उनकी ऑफ-द-रिकॉर्ड चर्चा का हवाला देते हुए कहा है कि दीदी का मानना है क‍ि अगर नीतीश कुमार गठबंधन छोड़ देते हैं तो न‍िश्च‍ित तौर पर उनसे छुटकारा मि‍ल जाएगा. सूत्र के अनुसार ममता बनर्जी का यह भी मानना है कि नीतीश कुमार के नेतृत्‍व वाली सरकार के ख‍िलाफ जो सत्ता व‍िरोधी लहर है, उसका नुकसान गठबंधन को उठाना पड़ सकता है.  

'लोकसभा में RJD-कांग्रेस को नहीं होगा नुकसान'

सीएम के करीबी सूत्र का मानना है कि इंडिया गठबंधन से नीतीश कुमार के अलग होने के बाद आरजेडी और कांग्रेस को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं होगा. सूत्र की मानें तो ममता ने यह भी आशंका जताई है कि अगर ये दोनों दल जेडीयू के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ते तो ब‍िहार में स‍िर्फ 6 से 7 सीटें ही म‍िलती. 

'नीतीश कुमार पर था संदेह'

सूत्र ने इस बात का भी दावा किया है कि इंड‍िया गठबंधन को लेकर नीतीश कुमार की प्रत‍िबद्धता पर ममता बनर्जी संदेह जताती रहीं हैं. संदेश होने के चलते ही ममता ने उनके संयोजक बनने पर आपत्त‍ि जताई थी. सीएम ममता के सूत्र ने यह भी दावा किया कि बीजेपी चाहती थी कि नीतीश कुमार इंड‍िया  गठबंधन का संयोजक बनें और फिर उन्हें एनडीए में शाम‍िल कराया जाए.