share--v1

Lok Sabha Elections 2024: ममता की टेंशन बढ़ाएगी PK की भविष्यवाणी, मोदी लहर में बहेगी TMC

Lok Sabha Elections 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर प्रसिद्ध राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भविष्यवाणी की है. हालांकि पीके हर बार भविष्यवाणी करते हैं, लेकिन इस बार उनकी भविष्यवाणी ने ममता बनर्जी की टेंशन को बढ़ा दिया है.

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Elections 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर हर छोटी से लेकर बड़ी पार्टी अपना दम भर रही है. हालांकि देश में किसी भी चुनाव, जैसे राज्यों के विधानसभा या फिर आम चुनावों के दौरान प्रसिद्ध राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर का जिक्र जरूर होता है.

उन्होंने भाजपा समेत कई पार्टियों के लिए चुनावी रणनीति बनाने का भी काम किया है. अब देशभर में लोकसभा चुनाव का माहौल है तो प्रशांत किशोर की बात क्यों न हो. हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान आम चुनावों के नतीजों को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है, जिसके बाद तृणमूल कांग्रेस टेंशन में आ गई है. 

देशभर में सीटों को लेकर कही ये बात

हैदराबाद में एक स्थानीय मीडिया हाउस के कार्यक्रम में प्रशांत किशोर ने कहा है कि इस बार आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी एक मनोवैज्ञानिक युद्ध लड़ रही है. ये युद्ध 400 सीटों के लिए हैं.

हालांकि इसकी संभावना कम है. लेकिन यहां प्रशांत किशोर ने इस बात पर जो दिया कि भाजपा बंगाल में टीएमसी से अच्छा प्रदर्शन करेगी. उन्होंने भविष्यवाणी की कि पिछली बार के मुकाबले इस बार पश्चिम बंगाल में भाजपा की स्थिति मजबूत रहेगी. साथ ही दक्षिण में भी भाजपा का वोट शेयर बढ़ेगा. 

हर वक्त मोदी का कैंपेन मोड असरदार

प्रशांत किशोर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर वक्त कैंपेन के मोड में रहते हैं. निश्चित तौर पर इसका भाजपा और भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को फायदा होगा. उन्होंने कहा कि भाजपा और एनडीए की तैयारियों को देखकर कोई भी कह सकता है कि आगे नतीजे क्या होंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को निश्चित रूप से विपक्षियों पर भारी बढ़त हासिल होगी. 

उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए प्लस पॉइंट ये भी है कि विपक्ष एकजुट होकर काम नहीं कर रहा है. विपक्ष को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि भारत जैसे देश में विपक्ष की एक अहम भूमिका है. साथ ही यहां कोई भी पार्टी आजतक 50 फीसदी वोट लेकर सत्ता में नहीं आई है. 

इन राज्यों में भाजपा का ग्राफ अभी और बढ़ेगा

पीके ने कहा कि चाहे आप भाजपा के समर्थन हैं या फिर नहीं हैं, लेकिन एक बात आप भी समझते हैं कि भाजपा का पूर्व से लेकर दक्षिण तक ग्राफ बढ़ रहा है. ये ग्राफ एक दिन का कोई जादू नहीं है, बल्कि भाजपा के कई वर्षों की रणनीति है. उन्होंने कहा कि बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और केरल में 2019 में बीजेपी को काफी बढ़त मिली है. उन्होंने कहा कि मैं अनुमान नहीं लगाना चाहता, लेकिन इसमें कम से कम कुछ सीटें बढ़ेंगी. 

Also Read