menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Election 2024: टीएमसी का पता नहीं... कांग्रेस का दावा- INDIA गठबंधन में सीटों का फाइनल हुआ बंटवारा

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने बड़ा दावा किया है. हालांकि बंगाल को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है.

auth-image
India Daily Live
Lok Sabha Election 2024, INDIA alliance, seat sharing, Congress, TMC

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस की बढ़ती मुश्किलों के बीच एक राहत भरी खबर सामने आई है. दावा किया जा रहा है कि विपक्षी INDIA गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग का मुद्दा सुलझ गया है. जल्द ही इसका आधिकारिक ऐलान किया जाएगा. दरअसल मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान ये बातें कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने मंगलवार यानी 5 मार्च को कही हैं. 

हालांकि पश्चिम बंगाल में अभी भी INDIA गठबंधन की सीट शेयरिंग का मुद्दा असमंजस की स्थिति में है. कई बार बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी हैं. उधर उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, गोवा, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में सीट शेयरिंग पर मोहर लग चुकी है. ताजा अपडेट की बात करें तो जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भी विपक्षी गठबंधन के साथ सीटों का बंटवारा कर लिया है. 

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कही ये बात

नेशनल कॉन्फ्रेंस को तीन सीटें मिली हैं, वहीं जम्मू, लद्दाख और उधनपुर पर कांग्रेस अपने प्रत्याशी उतारेगी. उधर महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पीडीपी अकेले लोकसभा चुनाव में उतरेगी. समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी से पहले ही कांग्रेस का सीटों को लेकर बंटवारा तय हो चुका है. 

बंगाल को बातचीत जारी, निकलेगा रास्ता

मध्य प्रदेश के शाजापुर में मीडिया से बातचीत के दौरान जयराम रमेश से पश्चिम बंगाल के बारे में भी पूछा गया. इस पर उन्होंने कहा कि टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से लगातार बात की जा रही है. जल्द ही कोई रास्ता निकाया जाएगा. हालांकि दोनों ओर से पूरी कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी INDIA गठबंधन की सभी बैठकों में प्रमुख रूप से शामिल हुई थीं. कांग्रेस के साथ उनका भी भाजपा को केंद्र से हटाने का मजबूत संकल्प है. 

नीतीश कुमार पर किया कटाक्ष, जयराम बोले- वो पटलूराम

इस दौरान कांग्रेस महासचिव ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर भी तीखा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को पलटू राम कहा. उन्होंने कहा कि गठबंधन में 28 दल शामिल थे, लेकिन नीतीश कुमार ने पलटी मार ली और एनडीए में शामिल हो गए. कटाक्ष किया कि नीतीश कुमार का ये पुराना इतिहास रहा है. हालांकि अब गठबंधन में 27 दल शामिल हैं, जो आगामी लोकसभा चुनाव में अपनी पूरी ताकत के साथ भाजपा के खिलाफ लड़ेंगे.