share--v1

Lok Sabha Election 2024: 'चुनाव लड़ने के लिए पैसे नहीं हैं', निर्मला सीतारमण ने जेपी नड्डा का ऑफर ठुकराया

Lok Sabha Election 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि उनके पास लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए प्रयाप्त पैसे नहीं हैं. इसलिए उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का ऑफर ठुकरा दिया.

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट की पेशकश की थी. हालांकि पैसी कमी के कारण मैंने ये प्रस्ताव अस्वीकार कर दिया. वित्त मंत्री ने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें आंध्र प्रदेश या तमिलनाडु से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया.

निर्मला सीतारमण ने कहा कि जब मुझे लोकसभा चुनाव लड़ने का ऑफर मिला तो मैंने दस सोचा और इसके बाद चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया. मेरे पास चुनाव लड़ने के लिए उतने पैसे नहीं हैं. मुझे दिक्कत है चाहे वो आंध्र प्रदेश हो या तमिलनाडु. मैंने जेपी नड्डा जी से कहा नहीं मैं ये नहीं कर पाऊंगी. 

भारत की संपत्ति उनकी नहीं...

कर्नाटक से राज्यसभा सदस्य सीतारमण ने कहा कि मैं बहुत आभारी हूं कि उन्होंने मेरी बात स्वीकार कर ली, इसलिए मैं चुनाव नहीं लड़ रही हूं. जब उनसे पूछा गया कि देश के वित्त मंत्री के पास भी लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पर्याप्त धन क्यों नहीं है, तो उन्होंने कहा कि भारत की संचित निधि उनकी नहीं है. उन्होंने कहा मेरा वेतन, मेरी कमाई, मेरी बचत मेरी है. 

मैं प्रचार करुंगी

मंत्री ने कहा कि वह विभिन्न उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगी. उन्होंने कहा कि मैं कई मीडिया कार्यक्रमों में भी भाग लूंगी और कल की तरह मैं भी उम्मीदवारों के साथ राजीव चंद्रशेखर के प्रचार के लिए जाऊंगी और हां, मैं प्रचार अभियान में रहूंगी.

सत्तारूढ़ भाजपा ने 19 अप्रैल से शुरू होने वाले आगामी लोकसभा चुनावों में कई मौजूदा राज्यसभा सदस्यों को मैदान में उतारा है, जिनमें पीयूष गोयल, भूपेन्द्र यादव, राजीव चन्द्रशेखर, मनसुख मंडाविया और ज्योतिरादित्य सिंधिया शामिल हैं.

Also Read