share--v1

Delhi Liquor Scam: केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद AAP के बड़े नेता की हलक में अटकी जान, ED ने थमाया नोटिस

Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से आम आदमी पार्टी के एक बड़े नेता को नोटिस भेजा है. कल यानी गुरुवार को वे ईडी ऑफिस में पहुंचेंगे.

auth-image
India Daily Live

Delhi Liquor Scam: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी (AAP)  की दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मामले की जांच कर रही ईडी ने अब आम आदमी पार्टी के गोवा प्रभारी अमित पालेकर को तलब किया है. अमित राज्य में विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के लिए सीएम चेहरा थे.

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को न्यूज एजेंसी को बताया कि ईडी ने 28 मार्च को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए पालेकर और गोवा के कुछ अन्य पार्टी नेताओं को बुलाया है. सूत्रों ने बताया कि आप नेताओं को गुरुवार को गोवा के पणजी में केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय में मौजूद रहने के लिए कहा गया है.

गोवा विधानसभा चुनाव में सीएम फेस थे अमित 

अमित पालेकर फरवरी 2022 के गोवा विधानसभा चुनावों के दौरान AAP के मुख्यमंत्री पद का चेहरा थे. उन्होंने हाल ही में कहा था कि यह साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं है कि राज्य में कोई अवैध धन भेजा गया था. उन्होंने कहा था कि वो और उनकी पार्टी के सहयोगी किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं.

साउछ ग्रुप से मिली रिश्वत का इस्तेमाल करने का आरोप

अपने आरोप पत्र में ईडी ने दावा किया है कि AAP ने अपने गोवा चुनाव अभियान में लगभग ₹ 45 करोड़ की अपराध की आय का इस्तेमाल किया, जिसमें कथित तौर पर साउथ ग्रुप की ओर से दी गई 100 करोड़ रुपये की रिश्वत शामिल थी. इसी साउथ ग्रुप में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के कविता भी शामिल थीं.

कल खत्म होगी केजरीवाल की ईडी रिमांड

केजरीवाल को हिरासत में लेने से कुछ दिन पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी के.कविता को भी इसी मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को केंद्रीय एजेंसी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. उनकी हिरासत 28 मार्च तक बढ़ा दी गई थी. मुख्यमंत्री को उनकी रिमांड खत्म होने पर दिल्ली की कोर्ट में पेश किया जाएगा. माना जा रही है कि इस दौरान ईडी दिल्ली शराब घोटाले में कोई बड़ा खुलासा कर सकती है. 

Also Read

First Published : 27 March 2024, 11:35 PM IST