menu-icon
India Daily
share--v1

इंस्टा-फेसबुक-X का भारत समेत कई देशों में सर्वर डाउन, साइबर अटैक की आशंका

भारत समेत कई देशों में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक-इंस्टाग्राम के सर्वर डाउन हो गए हैं. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इन पर साइबर अटैक हुआ है.

auth-image
India Daily Live
Instagram Facebook servers down

नई दिल्ली: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब मंगलवार देर शाम डाउन हो गए. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार सर्वर डाउन होने की खबर सामने आई. इस दौरान भारत समेत कई देशों के सोशल मीडिया यूजर्स को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा. अब सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साइबर अटैक हुआ है. क्योंकि एक साथ कई फर्जी अकाउंट से लॉग इन किया गया था. 

कई और साइट्स में आ रही प्रॉब्लम

फेसबुक और इंस्टाग्राम पिछले एक घंटे से काम नहीं कर रहा है. ऐसी स्थिति में यूजर्स खूद के अकाउंट से ही लॉग आउट हो जा रहे हैं. वहीं इसके साथ ही दुनिया की कई वेबसाइट्स में भी प्रॉब्लम देखने को मिल रही है. 

मेटा की ओर से जारी हुआ स्टेटमेंट

फेसबुक और इंस्टाग्राम की पेरेंट कंपनी मेटा की ओर से इसको लेकर जानकारी साझा की गई है. कंपनी की ओर से बताया गया है कि यूजर्स को फेसबुक-इंस्टाग्राम की सर्विसेज को लेकर दिक्कत आ रही है. हम इसपर काम कर रहे हैं. 

जुकरबर्ग के नाम से X पर कई ट्वीट

वहीं कुछ देर बार फेसबुक-इंस्टाग्राम के CEO और फाउंडर मार्क जुकरबर्ग के नाम से एक्स पर पोस्ट की गई है. जिसमें लिखा गया है कि समस्या हल हो गई. अब आप इस बेकार ऐप को छोड़ सकते हैं. साथ ही हंसने वाली इमोजी भी शेयर की गई है. 

खबर अपडेट की जा रही है.....