menu-icon
India Daily
share--v1

कौन थे जय शेट्टी जिनकी हत्या में दोषी पाया गया छोटा राजन? पढ़िए पूरी कहानी

इंटरनेशनल डॉन छोटा राजन एक जमाने में कुख्यात आतंकी और डॉन दाऊद इब्राहिम का दाहिना हाथ था. राजेंद्र सदाशिव निकालजे नाम का यह शख्स, देश के सबसे चर्चित अपराधियों में से एक है. अब अदालत ने उसे दोषी करार दिया है.

auth-image
India Daily Live
Chhota Rajan
Courtesy: ANI

मुंबई की एक अदालत ने गैंगस्टर छोटा राजन को जया शेट्टी हत्याकांड में दोषी ठहराया है. साल 2001 में छोटा राजन ने जय शेट्टी की हत्या कर दी थी. जल्द ही उसे मिलने वाली सजा का भी ऐलान भी हो सकता है. महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट (MCOCA) के स्पेशल जज एएम पाटिल ने छोटा राजन को दोषी ठहराया है. 

छोटा राजन का असली नाम सदाशिव निकालजे है. वह आए दिन जेल में रहने के बाद भी सुर्खियों में रहता है. हाल ही में वह तब सुर्खियों में आया जब वह फिल्म निर्देशक हंसल मेहता के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट पहुंचा था. उसे वेब सिरीज स्कूप पर ऐतराज था, जो उसी पर बनी है. 
 
छोटा राजन ने कहा था कि उसकी बिना इजाजत के उसकी तस्वीर और कहानी का इस्तेमाल किया गया है. यह उसके अधिकारों का उल्लंघन है. उसने कहा था कि इस वेब सिरीज पर रोक लगे. यह कहानी जिग्ना वोरा पर केंद्रित थी, जिस पर साथी पत्रकार ज्योतिर्मय की हत्या का आरोप था. 2018 में वोरा को इस मामले में बरी कर दिया गया था, जबकि छोटा राजन को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी.

कौन थे जय शेट्टी?

जय शेट्टी गोल्डन ग्राउन होटल के मालिक थे. यह होटल सेंट्रल मुंबई में है. छोटा राजन का गैंग उसे बार-बार धमकी दे रहा था कि पैसे दे वरना मारा जाएगा. उसे छोटे राजन गैंग के दो अपराधियों ने मार डाला है. उसे उसके होटल में ही 4 मई 2004 को छोटा राजन गैंग ने मार डाला था.  महाराष्ट्र पुलिस ने जय शेट्टी को सुरक्षा दी थी लेकिन हत्या के दो महीने पहले ही सिक्योरिटी वापस ले ली गई थी.  छोटा राजन का नाम इस हत्याकांड में सामने आया था. छोटा राजन दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद था. उसे इंडोनेशिया से डिपोर्ट होकर अक्टूबर 2015 में भारत लाया गया था.जय शेट्टी को दो लोगों ने गोली मारी थी.