menu-icon
India Daily
share--v1

Ghazipur Landfill Fire: गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ पर लगी भीषण आग, धुएं से बेहाल हो रहे दिल्लीवासी

Fire in Ghazipur Landfill Site: दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल में आग लगने से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया है.

auth-image
India Daily Live
Fire in Ghazipur Landfill Site:

Fire in Ghazipur Landfill Site: राजधानी दिल्ली के गाजीपुर के लैंडफिल में आग लग गई है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार आग करीब 5 बजे के आसपास लगी. आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. आग लगने की वजह से दिल्ली वाले धुएं से बेहाल हो रहे हैं.

दिल्ली फायर सर्विस के एक अधिकारी ने कहा कि हमें 5 बजकर 22 मिनट पर आग लगने की खबर मिली. आग बुझाने की कोशिश की जा रही है. दमकल की कई गाड़ियां इस काम में लगी हुई हैं. 

अभी तक आग लगने की वजह सा पता नहीं चल पाया है. शुरुआत में कूड़े के ढेर से धुआं उठता हुआ दिखाई दिया. फिर आग की लपटे दिखने लगीं.  पूरे इलाके में धुआं फैल गया है. 

इससे पहले भी लग चुकी है आग

गर्मी का मौसम में कूड़े के पहाड़ में आग लगने की घटनाएं सामने आती रहती हैं.  2023 में भी कूड़े के पहाड़ में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई थी.  गाजीपुर लैंडफिल में साल 2020 में आग लगी थी तो 5 दिन तक नहीं बुझी थी. 2022 में इस लैंडफिल में आग लगने की तीन घटनाएं सामने आई थीं.

पश्चिमी दिल्ली में स्थिति गाजीपुर लैंडफिल साइट 70 एकड़ में फैली हुई है. इसकी शुरुआत साल 1984 से हुई थी. यह लगभग 65 मीटर ऊंचा है. इस साल इस लैंडफिल को खत्म करने का लक्ष्य रखा गया है.

बीजेपी ने आप सरकार पर साधा निशाना

कूड़े के पहाड़ में लगी आग पर राजनीति भी होने लगी है. भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली सरकार पर हमला बोल है. बीजेपी ने कहा है कि कूड़े के पहाड़ में लगी आग की वजह से आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.