menu-icon
India Daily
share--v1

हरियाणा में ED की बड़ी कार्रवाई; इनेलो नेता के घर से 5 करोड़ कैश, अवैध हथियार बरामद

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हरियाणा में इनेलो के नेता और पूर्व विधायक दिलबाग सिंह समेत उनके सहयोगियों के ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान अवैध विदेशी निर्मित हथियार, 5 करोड़ नकद, गोल्ड समेत कई अन्य संपत्तियों से जुड़े कागजात बरामद किए हैं.

auth-image
Om Pratap
Enforcement Directorate ED  Raid Ex-MLA Dilbag Singh premises recovered illegal arms 5 crore cash

हाइलाइट्स

  • यमुनागर समेत 6 जिलों में हुई छापेमारी
  • कांग्रेस और भाजपा नेता के घर भी पहुंची ED

Enforcement Directorate ED  Raid Ex-MLA Dilbag Singh premises: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हरियाणा के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने पूर्व विधायक समेत उनके सहयोगी के परिसरों पर छापेमारी की है. इस दौरान पूर्व विधायक और उनके सहयोगियों के ठिकानों से ईडी ने 5 करोड़ कैश, गोल्ड, अवैध विदेशी निर्मित हथियार, 100 से अधिक शराब की बोतलों के साथ-साथ कई अन्य संपत्तियों के कागजात बरामद किए हैं. कहा जा रहा है कि अभी भी बरामद कैश की गिनती जारी है. 

बताया जा रहा है कि मामला अवैध खनन की जांच से जुड़ा है. छापेमारी में पूर्व विधायक और इनेलो नेता के ठिकानों से करीब 300 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं. बताया जा रहा है कि ईडी की टीम ने गुरुवार सुबह हरियाणा के कई जिलों में एक साथ ताबड़तोड़ छापेमारी की थी. इस दौरान यमुनानगर के पूर्व विधायक के ठिकानों पर छापेमारी की गई. भारी मात्रा में कैश, गोल्ड और हथियार बरामदगी के बाद ईडी की टीम पूर्व विधायक, उनके सहयोगियों से पूछताछ भी कर रही है. 

यमुनागर समेत 6 जिलों में हुई छापेमारी

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबह ED की टीम ने यमुनानगर के अलावा पांच अन्य जगहों पर छापेमारी की. ईडी की टीम फरीदाबाद, सोनीपत, करनाल, मोहाली और चंडीगढ़ भी पहुंची. पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के अलावा ईडी की टीम ने सोनीपत में कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार और उनके सहयोगी सुरेश त्यागी के घर पर भी छापेमारी की.

इनेलो, कांग्रेस नेता के अलावा ईडी की टीम भाजपा नेता मनोज वधवा के घर भी पहुंची. बताया जा रहा है कि मनोज वधना खनन कारोबार से जुड़े हैं. यमुनानगर में उनका खनन का कारोबार है. मनोज वधवा 2014 में इनेलो में ही थे और उस दौरान उन्होंने विधानसभा चुनाव में मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ चुनाव लड़ा था. बाद में मनोज वधवा भाजपा में शामिल हो गए थे.