menu-icon
India Daily
share--v1

'परिवार के लिए जरा भी सम्मान तो लौट आओ...', भतीजे प्रज्वल के सामने गिड़गिड़ाए चाचा कुमारस्वामी

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और JDS प्रदेश अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी ने अपने भतीजे प्रज्वल रेवन्ना से अपील की है कि वो देश लौट आएं.परिवार की इज्जत के खातिर वो अपने ऊपर लगे आरोपों का सामना करें. प्रज्वल रेवन्ना देश से फरार हैं.

auth-image
India Daily Live
Kumaraswamy
Courtesy: Socia Media

कर्नाटक की राजनीति में प्रज्वल रेवन्ना के आपत्तिजनक वीडियो तहलका मचाए हुए है. प्रज्वल रेवन्ना देश से फरार हैं. फिलहाल वो किस देश में हैं और कब तक लौटेंगे जानकारी नहीं है. इधर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और JDS प्रदेश अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी ने सेक्स स्कैंडल में फरार अपने भतीजे और सांसद प्रज्वल रेवन्ना से भारत लौटने की अपील की है. ​प्रज्वल रेवन्ना यौन उत्पीड़न मामले में नाम आने के बाद से भारत से बाहर हैं. 

PTI के मुताबिक, कुमारस्वामी ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की कहा कि उन्हें परिवार की इज्जत के लिए देश लौट आना चाहिए. आपके मन में परिवार के लिए जरा भी सम्मान बचा है तो जल्द देश में वापस आ जाएं. उन्होंने कहा कि छिपने की कोई जरूरत नहीं है. कोई डर नहीं होना चाहिए. इस देश का कानून जिंदा है. कब तक चोर-पुलिस का खेला चलेगा? लाखों लोगों ने हमें वोट दिया है. आप कब तक विदेश में रहना चाहते हैं?

कुमारस्वामी ने प्रज्वल से की अपील

उन्होंने कहा कि मैं उन मां-बहनों से सार्वजनिक रूप से माफी मांगता हूं, जो दर्दनाक मानसिक पीड़ा से गुजर रही हैं. ऐसी घटना नामंजूर है. इससे हमारा सिर शर्म से झुका गया है. कुमारस्वामी ने दोहराया कि अगर प्रज्वल रेवन्ना को उनके दादा के प्रति जरा भी सम्मान है तो उन्हें भारत वापस आकर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर देना चाहिए.उधर, प्रज्वल के पिता और विधायक एचडी रेवन्ना को कर्नाटक की मजिस्ट्रेट कोर्ट ने यौन उत्पीड़न केस में सोमवार को जमानत दे दी. 

प्रज्वल रेवन्ना मामल में कांग्रेस हमलावर है और उन्हें भारत वापस लाने की मांग कर रही है. कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस मेरे परिवार को टारगेट कर रही है. लेकिन मेरे कार्यकर्ता मुझे लड़ने की ताकत दे रहे हैं. मुझे अगर इस बात की जानकारी होती तो मैं कभी भी उसे कभी देश छोड़कर जाने नहीं देता. 

सेक्स स्कैंडल का है मामला?

पूर्व पीएम देवगौड़ा के बेटे एचडी रेवन्ना और पोते प्रज्वल रेवन्ना पर उनके घर में काम करने वाली महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं. एक पेन ड्राइव में 3 हजार से 5 हजार वीडियो हैं, जिसमें प्रज्वल को कई महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न करते देखा गया. मामले में प्रज्वल के खिलाफ रेप और ब्लैकमेलिंग के तहत केस दर्ज किया गया. सरकार ने एक एसआईटी बनाई है जो इस मामले की जांच कर रही है. इंटरपोल ने भी उसके ठिकाने के बारे में जानकारी मांगने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है.