menu-icon
India Daily
share--v1

Delhi Weather Update: G20 समिट के दौरान गर्मी नहीं करेगी परेशान, जानें आने वाले दिनों में दिल्ली के मौसम का हाल

मौसम विभाग ने G20 शिखर सम्मेलन के दौरान 9 और 10 सितंबर को बारिश का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग ने G20 मौसम बुलेटिन जारी किया है.

auth-image
Amit Mishra
Delhi Weather Update: G20 समिट के दौरान गर्मी नहीं करेगी परेशान, जानें आने वाले दिनों में दिल्ली के मौसम का हाल

Delhi Weather Update: दिल्ली (Delhi) में एक बार फिर मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिल रहा है. राजधानी  के कई हिस्सों में गुरुवार को बारिश हुई. बारिश (Rain) की वजह से गर्मी का सामना कर रहे लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिली है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक आने  वाले दिनों में दिल्ली के कुछ स्थानों के साथ ही आसपास के इलाकों में मध्यम से भारी बारिश होने का अनुमान है.

बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने G20 शिखर सम्मेलन के दौरान 9 और 10 सितंबर को बारिश का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग ने G20 मौसम बुलेटिन जारी किया है. इसमें बताया गया है कि शुक्रवार यानी आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. यहां ये भी बता दें कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन गुरुवार को मौसम ने करवट ली और दोपहर बाद कुछ इलाकों में बारिश हुई थी.

इन स्थानों पर हो सकती है बारिश

मौसम विभाग की तरफ से कहा गया है कि जिन इलाकों में बारिश होने का अनुमान है. इनमें बुराड़ी, कंझावला, रोहिणी, बादिली, मुंडका, पश्चिम विहार, नजफगढ़ और एनसीआर क्षेत्र में आने वाले हरियाणा के बहादुरगढ़, फरुखनगर और रेवाड़ी शामिल हैं. वहीं दिल्ली के बवाना, अलीपुर, पीतमपुरा, पंजाबी बाग, राजौरी गार्डन, पटेल नगर, द्वारका, पालम, हरियाणा के लोहारू, उत्तर प्रदेश के बड़ौत, बागपत और राजस्थान के पिलानी, झुंझुनू समेत विभिन्न स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

बनाया गया स्पेशल वेब पेज

8 से लेकर 10 सितंबर के बीच तापमान 35 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा सकता है. इस दौरान न्यूनतम तापमान 26 से लेकर 28 डिग्री के बीच रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने G20 को लेकर वेबसाइट पर स्पेशल वेब पेज बनाया है. इस पर लगातार अपडेट के लिए विशेष बुलेटिन जारी किए जाएंगे. जानकारी के मुताबिक 9 सितंबर को भी बारिश की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें:  G20 समिट में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका से भारत के लिए रवाना हुए राष्ट्रपति जो बाइडेन, देखें VIDEO