menu-icon
India Daily
share--v1

दिल्ली सरकार ने विधायक निधि में किया बड़ा इजाफा, विधायकों को अब मिलेगा 7 करोड़ MLA फंड

दिल्ली सरकार ने विधायक निधि में बड़ा इजाफा करते हुए विधायकों को बड़ा तोहफा दिया है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने विधायक निधि को को चार करोड़ से बढ़ाकर सात करोड़ कर दिया है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
Arvind Kejriwal

हाइलाइट्स

  • दिल्ली सरकार ने विधायक निधि में किया बड़ा इजाफा
  • विधायक निधि 4 करोड़ से बढ़ाकर किया गया 7 करोड़

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने विधायक निधि में बड़ा इजाफा करते हुए विधायकों को बड़ा तोहफा दिया है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने विधायक निधि को को चार करोड़ से बढ़ाकर सात करोड़ कर दिया है. दिल्ली विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले मंत्री सौरभ भारद्वाज ने विधायक फंड बढ़ाए जाने की जानकारी साझा की है. 

विधायक निधि 4 करोड़ से बढ़ाकर किया गया 7 करोड़

सौरभ भारद्वाज ने सरकार के फैसले की जानकारी देते हुए कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के प्रत्येक विधायक के लिए विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास (एमएलएएलएडी) निधि को चार करोड़ रुपये से बढ़ाकर सात करोड़ रुपये कर दिया गया है. मैं मुख्यमंत्री का सदन के जरिए धन्यवाद करूंगा कि विधायक निधि को 4 करोड़ से बढ़ाकर 7 करोड़ कर दिया गया है.बजट 2023-24 के संशोधित अनुमान में 100 करोड़ रुपये की राशि का प्रावधान किया गया है. शेष राशि अगले वित्तीय वर्ष के बजट में आवंटित की जायेगी.

विधायकों को विकास के लिए मिलेंगे 7 करोड़

दरअसल विधायक निधि का आंवटन विधानसभा के क्षेत्रों के विकास के लिए किया जाता है. जिससे विधायक अपने क्षेत्र में अपने इलाके में विकास कार्य करा सकेंगे. इससे पहले दिल्ली के विधायकों को अपने निर्वाचन क्षेत्र में विकास के काम कराने के लिए एक साल में 4 करोड़ रुपये मिलते थे. अब वो राशि बढ़ाकर 7 करोड़ कर दिया गया है.