share--v1

'दलगत राजनीति का मामला.. संसद सुरक्षित नहीं तो क्या देश..?', लोकसभा सुरक्षा चूक मामले में राघव चड्ढा का सरकार से सवाल?

राघव चड्ढा ने बड़ा बयान जारी करते हुए कहा कि क्या विपक्षी सांसद कुछ नाजायज मांग कर रहे हैं? क्या वे कुछ गलत कह रहे हैं? वे सिर्फ इतना कह रहे हैं कि देश की सबसे सुरक्षित इमारत की सुरक्षा उल्लंघन पर चर्चा होनी चाहिए.

auth-image
Avinash Kumar Singh

हाइलाइट्स

  • संसद सुरक्षा चूक मामले में राघव चड्ढा ने मोदी सरकार से पूछे सवाल
  • 'संसद सुरक्षित नहीं तो क्या देश सुरक्षित?'

नई दिल्ली: संसद सुरक्षा चूक मामले को लेकर विपक्ष सत्ता पक्ष पर हमलावर है. विपक्षी सांसदों ने BJP सांसद प्रताप सिम्हा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर संसद परिसर के अंदर गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया. विपक्षी सांसद संसद परिसर में हाथों में तख्तियां लिए हुए थे जिन पर लिखा था कि देश जानना चाहता है कि बीजेपी सांसद सिम्हा के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई? विपक्ष लगातार गृह मंत्री अमित शाह के बयान की मांग पर अड़ा हुआ है. वहीं इस मामले में आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा की बड़ी प्रतिक्रिया सामने आयी है. 

'संसद सुरक्षित नहीं तो क्या देश सुरक्षित?'

राघव चड्ढा ने बड़ा बयान जारी करते हुए कहा "क्या विपक्षी सांसद कुछ नाजायज मांग कर रहे हैं? क्या वे कुछ गलत कह रहे हैं? वे सिर्फ इतना कह रहे हैं कि देश की सबसे सुरक्षित इमारत की सुरक्षा उल्लंघन पर चर्चा होनी चाहिए. मुझे लगता है कि सरकार को मांग मान लेनी चाहिए. यह किसी खास दल या दलगत राजनीति का मामला नहीं बल्कि सबसे सुरक्षित इमारत भारतीय संसद का मामला है. अगर संसद सुरक्षित नहीं है तो क्या देश सुरक्षित है?"

लोकसभा और राज्यसभा 18 दिसंबर तक स्थगित

विपक्ष सांसदों के भारी हंगामे के मद्देनजर दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा को सोमवार 18 दिसंबर 2023 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. इससे पहले गुरुवार को सदन की कार्यवाही में बाधा डालने के आरोप में  14 विपक्षी सांसदों को निलंबित किया गया था. बीते कल दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने गुरुवार को संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में गिरफ्तार सभी चार आरोपियों को सात दिन की हिरासत में भेज दिया. वहीं पांचवें आरोपी ललित झा को भी दिल्ली पुलिस ने गुरुवार देर रात को गिरफ्तार कर लिया. 

Also Read

First Published : 15 December 2023, 02:59 PM IST