menu-icon
India Daily
share--v1

अरुणाचल प्रदेश में नई आफत, चीन बॉर्डर के पास एक गांव संपर्क से बाहर, लैंडस्लाइड में बहा हाईवे

भारी बारिश से अरुणाचल प्रदेश में चीन से सटे इलाके तक जाने वाली सड़क बह गई है. हुनली और अनिनी के बीच रोइंग अनिनी राजमार्ग पर सड़क को बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है.

auth-image
India Daily Live

Arunachal Pradesh: अरुणाचल प्रदेश में बारिश के बाद भारी लैंडस्लाइड हुआ है. चीन सीमा तक जाने वाली सड़त कई जगहों से बह गई है. यह एकमात्र मार्ग है जो दिभांग घाटी जिले को शेष भारत से जोड़ता है. अधिकारियों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण कल जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग-33 पर हुनली और अनिनी के बीच भारी भूस्खलन हुआ.

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, हुनली और अनिनी के बीच रोइंग अनिनी राजमार्ग पर सड़क को बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है. अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने घटना पर चिंता व्यक्त की है. उन्होंने ट्वीट किया,  हुनली और अनिनी के बीच राजमार्ग को व्यापक क्षति के कारण यात्रियों को होने वाली असुविधा के बारे में जानकर परेशान हूं. जल्द से जल्द कनेक्टिविटी बहाल करने के निर्देश जारी किए गए हैं क्योंकि यह सड़क दिबांग घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ती है.

राष्ट्रीय राजमार्ग और बुनियादी ढांचा विकास निगम लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल) ने राजमार्ग के क्षतिग्रस्त हिस्सों की मरम्मत के लिए संसाधन जुटाए हैं. वर्तमान में भोजन एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं है. अधिकारियों को कहना की हाईवे की मरम्मत करने में कम से कम तीन दिन लगेंगे.

प्रशासन ने एडवाइजरी में लोगों से  भूस्खलन क्षेत्रों और जल निकायों से दूर रहने को कहा है. रात में यात्रा करने और मानसून के मौसम के दौरान लैंडस्लाइड की भी चेतावनी दी है. 

Also Read