menu-icon
India Daily
share--v1

फर्जी मुठभेड़ की बात साबित करें, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव ने बघेल को दी चुनौती

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य की बीजेपी सरकार पर फर्जी मुठभेड़ कराने का आरोप लगाया है. बघेल के इस दावे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने खारिज करते हुए कहा है कि बघेल या तो इस आरोपों को साबित करें या फिर माफी मांगे.  

auth-image
India Daily Live
vishnu deo sai

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने बुधवार को राज्य में फर्जी एनकाउंटर किए जाने का दावा किया. भूपेश बघेल ने कहा कि बस्तर में फर्जी मुठभेड़ के मामले बढ़ गए हैं. बघेल ने आगे यह भी दावा किया था कि छत्तीसगढ़ की बीजेपी सरकार आदिवासियों को धमकाने के साथ-साथ उन्हें गिरफ्तार भी करवाई है.

वहीं दूसरी तरफ कांकेर में सुरक्षा बलों के ऑपरेशन को सफल बताते हुए बघेल ने कहा कि उन्होंने साहस के साथ लड़ाई लड़ी और सफलता हासिल की. माओवादियों के गढ़ों में अंदर तक घुसपैठ करने की हमारी रणनीति कारगर साबित हुई है.   बघेल के आरोपों पर मुख्यमंत्री विष्णु देव की प्रतिक्रिया सामने आई है. सीएम विष्णु देव ने कहा कि वह यह साबित करें कि मुठभेड़ फर्जी थी. 

विष्णु देव साय ने भूपेश बघेल को किया चैलेंज

प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आरोप को खारिज करते हुए कहा कि हर मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि मुठभेड़ को फर्जी बताना सुरक्षा बलों का अपमान है. बघेल को साबित करना चाहिए कि मुठभेड़ फर्जी थी या फिर वह सीआरपीएफ, बीएसएफ, डीआरजी और बस्तर सेनानियों से माफी मांगें.

एनकाउंटर क्या बोल गए थे भूपेश बघेल

पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा था कि कई फर्जी मुठभेड़ें हुई हैं जो हमारे शासन के दौरान नहीं हुई थी. उन्होंने कहा कि उनके शासन के दौरान कई फर्जी गिरफ्तारियां भी की गई हैं. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी सरकार ने आदिवासियों को धमकाया और गिरफ्तार भी किया. पिछले चार महीनों से वह ऐसा कर रहे हैं.