menu-icon
India Daily
share--v1

दबदबा बचा या नहीं? बृजभूषण को बेटे के टिकट से करना पड़ा संतोष, रायबरेली में भी BJP ने कर दिया खुलासा

BJP Candidates List: बीजेपी ने यूपी की कैसरगंज और रायबरेली सीट के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काट दिया गया है.

auth-image
India Daily Live
Brijbhushan Singh
Courtesy: Social Media

जिसका सबको इंतजार था, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आखिरकार वो कर ही डाला है. उत्तर प्रदेश की कैसरगंज लोकसभा सीट से सांसद बृजभूषण सिंह का टिकट काटकर उनके बेटे करण भूषण सिंह को टिकट दिया है. रायबरेली लोकसभा सीट से पुराने कांग्रेसी और अब बीजेपी में शामिल हो चुके दिनेश प्रताप सिंह को चुनाव में उतारा गया है. पिछली बार भी सोनिया गांधी के खिलाफ दिनेश प्रताप सिंह ने ही बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन हार गए थे.

लगातार 'दबदबा' दिखाने का दावा कर रहे बृज भूषण शरण सिंह को बीजेपी ने टिकट नहीं दिया है. हालांकि, उन्हीं के दूसरे बेटे यानी करण भूषण सिंह को चुनाव में उतार दिया गया है. इससे पहले, बृजभूषण सिंह के बेटे प्रतीक भूषण विधायक हैं. आज ही करण भूषण सिंह ने कैसरगं लोकसभा सीट से नामांकन भरने के लिए पर्चे भी खरीद लिए थे. वहीं से यह लगभग तय हो गया था कि बृजभूषण सिंह की जगह पर उनके बेटे को चुनाव में उतारा जा रहा है.

यूपी में इस बार सबसे ज्यादा चर्चा वाली सीट कैसरगंज, रायबरेली और अमेठी ही थी. अमेठी और रायबरेली के लिए अभी भी कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम का इंतजार किया रहा है. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने के बारे में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि इस बारे में फैसला करने का निर्णय कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर छोड़ दिया गया है.

बता दें कि इन तीनों ही सीटों पर चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 3 मई है. ऐसे में कांग्रेस को आज शाम तक इस पर फैसला करना ही होगा. रायबरेली से 2019 में चुनाव जीतीं सोनिया गांधी पहले ही राज्यसभा जा चुकी हैं और उन्होंने ऐलान कर दिया है कि वह इस बार लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगी.