menu-icon
India Daily
share--v1

Bengaluru Blast: किसी भी समय पकड़ा जा सकता है रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट का आरोपी, पुलिस को मिले अहम सुराग

Bengaluru Blast: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट की जांच कर रही एनआईए को आरोपी के खिलाफ कई अहम सुराग मिले हैं. साथ ही आरोपी की सटीक पहचान भी हो चुकी है.

auth-image
India Daily Live
bengaluru blast, bengaluru Police, Rameshwaram cafe blast

Bengaluru Blast: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट के आरोपी की कभी भी गिरफ्तारी हो सकती है. दावा किया जा रहा है कि सुरक्षा और जांच एजेंसियों को आरोपी के बारे में अहम सुराग मिले हैं. इसी बीच कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा है कि 'द रामेश्वरम कैफे' में 1 मार्च को हुए विस्फोट की जांच कर रहे अधिकारियों ने संदिग्ध की पहचान कर ली है.

एजेंसियां उसकी तलाश में लगी हैं. जल्द ही उसकी गिरफ्तारी की जाएगी. गृहमंत्री ने कहा कि जांच कर्मी संदिग्ध आरोपी की पहचान की पुष्टि कर रहे हैं. पुलिस आरोपी के करीब पहुंच गई है. पूर्वी बेंगलुरु के आईटी कॉरिडोर के ब्रुकफील्ड क्षेत्र में भोजनालय में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) ब्लास्ट हुआ था.

एनआईए कर रही है मामले की जांच

इसमें 10 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) इस मामले की जांच कर रही है. साथ ही बेंगलुरु पुलिस की केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) एजेंसी की मदद कर रही है. 

पहचान के साथ पुलिस को मिले अहम सुराग

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि मामले जांच चल रही है. इसी क्रम में एक तरह से वह व्यक्ति (संदिग्ध) कौन है, इसकी पहचान कर ली गई है. सिर्फ उसकी पुष्टि की जानी है, जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा. साथ ही जांच एजेंसियों को इस मामले में और भी कई अहम सुराग मिले हैं. 

आरोपी के सिर पर है 10 लाख का इनाम

संदिग्ध की निशानदेही पर मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने तुमकुरु, बल्लारी और कालाबुरागी में भी छापेमारी की है. एनआईए ने हमलावर की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को ₹ 10 लाख नकद इनाम की घोषणा की है. साथ ही संदिग्ध की सीसीटीवी तस्वीरें और वीडियो भी जारी किए गए हैं.