share--v1

कमलनाथ के बाद नवीन जिंदल के भी BJP में जाने की अटकलें, कांग्रेस पर डबल स्ट्राइक?

मध्य प्रदेश और हरियाणा में कांग्रेस को डबल झटका लग सकता है. एक तरफ उसके वरिष्ठ नेता कमलनाथ के बीजेपी में जाने की बातें हो रही हैं तो दूसरी ओर मशहूर बिजनसमैन नवीन जिंदल और उनकी मां के भी भाजपा ज्वाइन करने की अटकले हैं.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

मध्य प्रदेश में बीजेपी कांग्रेस को बड़ा झटका दे सकती है. सूत्रों के अनुसार, सीनियर कांग्रेस नेता कमलनाथ की बीजेपी से नजदीकियां बढ़ रही हैं और ज्वाइनिंग का फॉर्मूला तय करने पर मंथन चल रहा है. हालांकि कमलनाथ ने इन बातों को अपने स्तर से खारिज किया है लेकिन सूत्रों का यह भी दावा है कि कमलनाथ के साथ उनके बेटे नकुलनाथ भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

कमलनाथ ने किया है अटकलों को खारिज

यह सब तब शुरू हुआ जब मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस ने कमलनाथ को पीसीसी चीफ के पद से हटा दिया था. इसके बाद से ही कयास लगने शुरू हो गए थे. कमलनाथ ने पहले भी बीजेपी में जाने की अटकलों को खारिज किया था. सूत्रों का दावा है कि कमलनाथ मार्च में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

बाकी नेता भी जा सकते हैं बीजेपी में

बताया जा रहा है कि कई अन्य नेता भी कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. कुल मिलाकर सियासी हवा अब दूसरी ओर ही बहती दिख रही है. हाल ही में नकुलनाथ ने कमलनाथ के छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ने की अटकलों को खारिज कर दिया था. 

नकुलनाथ ने खुद छिंदवाड़ा से लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही थी. 

हरियाणा में भी लग सकता है झटका

इतना ही नहीं, हरियाणा की राजनीति में भी बड़ा बदलाव हो सकता है. क्योंकि जिंदल परिवार बीजेपी में शामिल हो सकता है. खबरें हैं कि देश के बड़े उद्योगपति नवीन जिंदल और उनकी मां सावित्री जिंदल अब बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. ये पहले कांग्रेस में थे.

अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन कुछ संकेत हैं जो इस बात की संभावना को बढ़ाते हैं.

ये संकेत क्या हैं?

जिंदल परिवार और सावित्री जिंदल ने अखबारों में विज्ञापन दिए हैं, जिनमें उन्होंने केंद्र सरकार का आभार व्यक्त किया है.

विज्ञापनों में प्रधानमंत्री मोदी, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की तस्वीरें भी हैं.

खबरें हैं कि नवीन जिंदल कुरुक्षेत्र से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. नवीन जिंदल की बीजेपी नेताओं के साथ बैठकें हुई हैं.

Also Read

First Published : 10 February 2024, 05:53 AM IST