menu-icon
India Daily
share--v1

AAP Office Sealed: 'केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली में सील हुए AAP के ऑफिस', EC के पास जाएंगी आतिशी

AAP Office Sealed: दिल्ली शराब घोटाले में सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पार्टी नेताओं का आरोप है कि केंद्र ने कथित तौर पर दिल्ली में उनके पार्टी ऑफिस सील करा दिए हैं.

auth-image
India Daily Live
AAP offices sealed, Delhi News, Arvind Kejriwal, Election Commission, ED

AAP Office Sealed: शराब घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. शुक्रवार को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को 6 दिन की ईडी रिमांड पर भेज दिया. इसके बाद पार्टी के सामने और भी बड़ा संकट खड़ा हो गया है. AAP के वरिष्ठ नेताओं ने आरोप लगाया है कि दिल्ली में पार्टी के कार्यालयों को सील किया जा रहा है. अब पार्टी नेताओं ने चुनाव आयोग से मामले की शिकायत करने की योजना बनाई है. 

AAP नेता आतिशी ने पार्टी कार्यालय के स्पष्ट रूप से बंद होने पर निराशा जताते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर की है. आतिशी ने अपने लेटर में कहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान किसी राष्ट्रीय पार्टी के कार्यालय तक पहुंच को कैसे रोका जा सकता है? यह भारतीय संविधान में दिए गए 'समान अवसर' के वादे के खिलाफ है. हमने इसके खिलाफ शिकायत करने के लिए चुनाव आयोग से समय मांगा है. 

सौरभ भारद्वाज ने लगाए केंद्र सरकार पर आरोप

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आदर्श आचार संहिता की अवधि के दौरान निष्पक्षता बनाए रखने की बात पर जोर दिया है. उन्होंने केंद्र सरकार पर पार्टी के कार्यालय तक कार्यकर्ताओं को जाने से रोकने का आरोप लगाया है. उन्होंने अपने एक्स पर एक पोस्ट में कहा है कि हम चुनाव आयोग से संपर्क करेंगे.

केंद्र सरकार ने आईटीओ स्थित आप के मुख्य कार्यालय को बंद कर दिया है. वो भी आचार संहिता के दौरान. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सौरभ भारद्वाज ने कहा कि चुनाव आयोग को एक तटस्थ संस्था के रूप में और पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. 

भाजपा मुख्यालय के पास प्रदर्शन के बाद कराया गया बंद

सेंट्रल दिल्ली में आईटीओ के पास डीडीयू मार्ग पर स्थित आप कार्यालय को कथित तौर पर शुक्रवार को भाजपा मुख्यालय के पास पार्टी नेताओं और स्वयंसेवकों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन के दौरान बंद करना पड़ा था. सौरभ भारद्वाज ने इस बात पर जोर दिया कि चुनाव के दौरान एक राष्ट्रीय पार्टी के कार्यालय को सील करने के पीछे के तर्क पर सवाल उठाए. सौरभ भारद्वाज और आतिशी समेत कई मंत्रियों को पार्टी कार्यालय तक पहुंचने से रोका गया था.

आतिशी की कार रोकने का आरोप

दावा किया है कि जिस गाड़ी से आतिशी घर जा रही थीं, उसे पुलिस ने रोका. एक्स पर शेयर किए गए एक वीडियो में आतिशी को दिल्ली पुलिस अधिकारी के साथ तीखी बहस करते हुए देखा गया है. जबकि आप नेताओं ने अधिकारियों द्वारा एट्री से रोके जाने के जवाब में सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया.