menu-icon
India Daily
share--v1

कोलकाता में पहली बार 1 लाख लोगों के साथ भगवद गीता का पाठ करेंगे PM मोदी, बनेंगे कई रिकॉर्ड

Bhagavad Gita: इस सामूहिक गीता पाठ में पीएम मोदी बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे. कोलकाता में होने वाले इस ऐतिहासिक गीता पाठ में एक लाख से अधिक लोग शामिल होंगे.

auth-image
Gyanendra Tiwari
PM Modi Gita PAth

हाइलाइट्स

  • 24 दिसंबर को एक साथ 1 लाख लोग करेंगे गीता पाठ
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गीता पाठ में होंगे शामिल

Bhagavad Gita: 24 दिसंबर  कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड मैदान में अखिल भारतीय संस्कृति परिषद की पहल पर आयोजित होने वाले सामूहिक गीता पाठ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल होंगे. जगह-जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोस्टर लगे हैं, जिसमें वो हाथ जोड़े प्रणाम करते नजर आ रहे हैं. इस सामूहिक गीता पाठ में पीएम मोदी बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे. बंगाल भाजपा अध्यक्ष व सांसद सुकांत मजूमदार ने पिछले महीने ही गात पाठ कार्यक्रम में पीएम मोदी के शामिल होने की जानकारी दी थी.


कोलकाता में होने वाले इस ऐतिहासिक गीता पाठ में एक लाख से अधिक लोग शामिल होंगे. इस विशेष कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित किया गया है. गीता जयंती के अवसर पर आयोजित होने वाले गीता पाठ करके विश्व रिकॉर्ड बनाया जाएगा. 

बनेंगे कई विश्व रिकॉर्ड

गीता पाठ आयोजित करने वाली कमेटी के अध्यक्ष स्वामी प्रदिप्तानंद महाराज की मानें तो कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में 24 दिसंबर को जो होने वाला है, ऐसा विश्व में कभी कहीं नहीं हुआ है. 

गीता पाठ कराने वाले आयोजकों की मानें तो 24 दिसंबर के दिन कुल 4 विश्व रिकॉर्ड बन सकते हैं. पहला विश्व रिकॉर्ड ये बन सकता है कि एक साथ एक लाख लोग एक साथ गीता पाठ करेंगे.  24 दिसंबर को होने वाले इस गीता पाठ में  70 हजार महिलाएं एक साथ शंख बजायेंगी जो अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड होगा. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है. 

कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में 24 दिसंबर को होने वाले गीता पाठ के कार्यक्रम की शुरुआत  में एक साथ काजी नजरूल इस्लाम  के लिखे गाने को गाने के साथ हो सकती है. एक साथ 60 हजार से अधिक लोग ‘हे पार्थ सारथी’ गाना गा सकते हैं. इस आयोजन में एक साथ 1500 से अधिक साधु-संत एक साथ शांति स्त्रोत का पाठ करेंगे.