menu-icon
India Daily
share--v1

1 बरसात पर 3 बार हुई करोड़ों की बारिश, जब जब आई तब तब छाईं

आज हम आपको बॉलीवुड की तीन ऐसी फिल्मों के बारे में बताएंगे जो कि अलग-अलग सालों में अलग- अलग एक्टर्स के साथ आई और तीनों बॉक्स ऑफिस पर छा गई.

auth-image
India Daily Live
barsaat

नई दिल्ली: बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में हैं जो एक ही नाम से हैं लेकिन हर कोई उस तरह से बॉक्स ऑफिस पर नहीं छाई. हिंदी सिनेमा में कोई एक नाम की फिल्म आती है फिर उसकी फ्रेचाइजी आने लगती है जिसमें सेम कास्ट होती है या फिर कभी-कभी अलग होती है. आज हम आपको एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने वाले है जिसके नाम की तीन अलग-अलग फिल्में बनी, अलग-अलग साल में रिलीज हुई और तीनों ने बॉक्स ऑफिस पर रिलीज के बाद कमाल किया. आइए जानते हैं कि वो कौन सी फिल्म है-

जी हां हम बात कर रहे हैं फिल्म 'बरसात' की, जो एक ही नाम से तीन अलग-अलग साल में, अलग- अलग कास्ट के साथ रिलीज हुई. आइए हम आपको इसके बारे में सारी डिटेल देते हैं.

बरसात(1949)

हवा में उड़ता जाए.. ये गाना आपने सुना होगा, आपने नहीं तो आपने अपनी मम्मी-पापा या दादा-दादी के मुंह से जरूर सुना होगा. ये गाना साल 1949 में आई फिल्म बरसात का है जिसमें राज कपूर लीड रोल में नजर आ रहे हैं. लीड रोल के साथ इसको डायरेक्ट भी खुद अभिनेता राज कपूर ने किया है. राज कपूर के साथ इसमें नरगिस नजर आई हैं. इस फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला और यह बॉक्स ऑफिस पर छा गई. इस फिल्म ने उस वक्त 1 करोड़ 20 लाख की कमाई की थी.

बरसात(1995)

बॉलीवुड में दूसरी बरसात साल 1995 में आई. इस फिल्म में सनी देओल के छोटे भाई बॉबी देओल और अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना नजर आई थीं. इन दोनों की जोड़ी बॉक्स ऑफिस पर काफी पसंद की गई. इस बरसात के रिलीज के बाद से ट्विंकल और बॉबी सुपरस्टार बन गए और इनकी हर तरफ चर्चा होने लगी. इस फिल्म ने 35 करोड़ का बिजनेस किया और ये उस साल की पांचवी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी.

बरसात(2005)

इसके बाद साल 2005 में फिर बरसात आई. साल बदला लेकिन नाम और एक्टर वही रहा. इसमें भी बॉबी देओल लीड रोल में नजर आए. इस फिल्म में बॉबी देओल के साथ बिपाशा बसु और प्रियंका चोपड़ा नजर आई. इन तीनों स्टार की ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर छा गई. फिल्म ने 20 करोड़ का बिजनेस किया था.