share--v1

पुर्तगाल से कनेक्शन! salman khan फायरिंग जांच में नया मोड़, प्वाइंट्स में समझे पूरा मामला

Salman Khan: सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग में अब एक और एंगल सामने आया है, आइए हम आपको बताते हैं कि वो क्या है.

auth-image
India Daily Live

नई दिल्ली: सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग वाला मामले की जांच में पुलिस जोरो-शोरों से लगी हुई है. अभी हाल ही में मुंबई पुलिस ने बताया कि सलमान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले दो आरोपियों ने घटना को अंजाम देने से ठीक चार दिन पहले अभिनेता के पनवेल वाले फार्महाउस की रेकी भी की थी.

सलमान खान फायरिंग जांच पर बिंदु-

  1. मुंबई पुलिस ने घटना के मुख्य आरोपी विक्की गुप्ता जिनकी उम्र 24 साल है उनको और 21 साल सागर पाल को गिरफ्तार किया था.
  2. मुंबई क्राइम ब्रांच ने बताया कि सलमान खान अक्सर मुंबई से 60 किलोमीटर दूर स्थित फार्महाउस अर्पिता फार्म्स जाते हैं. ऐसे में दोनों आरोपी ने पनवेल के हरिग्राम इलाके में विशाल संपत्ति से 10 किलोमीटर दूर एक घर किराए पर लिया था.
  3. पुलिस का दावा है कि गुजरात के भुज जिले से गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों ने फायरिंग करने वाली बात कबूल ली है.
  4. घटना से 25 दिन पहले दो लोगों ने उनके किराए के घर पर पिस्तौल पहुंचाई थी.
  5. सलमान खान के फ्लैट पर गोली चलाने वाले पाल ने मार्च में अपने गांव चंपारण में कथित तौर पर गोली चलाने की ट्रेनिंग ली थी. वहीं दूसरा बाइक चला रहा था.
  6. पुलिस ने विक्की गुप्ता के छोटे भाई सोनू गुप्ता को भी चंडीगढ़ से हिरासत में लेकर उसकी भूमिका की तलाशनी शुरू कर दी है. इस बीच, पुलिस ने पश्चिम चंपारण में उसके माता-पिता और एक अन्य भाई से भी पूछताछ की है.
  7. पुलिस ने बताया कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के नाम से फेसबुक अकाउंट फायरिंग के तीन घंटे पहले बना था.
  8. अनमोल बिश्नोई के फेसबुक आईडी से जो पोस्ट किया गया था, उस पोस्ट का आईपी एड्रेस पुर्तगाल का बताया जा रहा है और यह पोस्ट संदेश वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) का इस्तेमाल करके अपलोड किया गया था.

Also Read