menu-icon
India Daily
share--v1

तिहाड़ जेल में इंसुलिन के लिए तरस गए हैं अरविंद केजरीवाल? LG ने DG को किया तलब

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने अरविंद केजरीवाल के आरोपों पर चिंता जताई है. उन्होंने तिहाड़ जेल प्रशासन के तत्काल इस प्रकरण में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

auth-image
India Daily Live
Delhi Liquor Scam, Arvind Kejriwal, Delhi High Court, ED

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 21 मार्च से तिहाड़ जेल में बंद हैं. दिल्ली की आबकारी नीति केस में उन पर मनी लॉन्ड्रिंग के गंभीर आरोप हैं. AAP संयोजक ने दावा किया है कि उन्हें जेल में अधिकारी इंसुलिन नहीं दे रहे हैं. अरविंद केजरीवाल टाइप-2 डायबिटीज के मरीज हैं.

आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता आतिशी ने तिहाड़ प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अरविंद केजरीवाल को जेल में इंसुलिन नहीं दिया जा रहा है, उनकी जान लेने की कोशिश की जा रही है. जैसे ही यह मामला उपराज्यपाल के सामने आया, उन्होंने तिहाड़ जेल के डीजी से 24 घंटे के भीतर विस्तृत रिपोर्ट मांग ली है.

उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने इन आरोपों पर चिंता जताई है और अधिकारियों से तत्काल इस प्रकरण में रिपोर्ट सौंपने को कहा है. राजनिवास की ओर से कहा गया है कि मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य के संबंध में कोई भी ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

क्या है तिहाड़ प्रशासन का रिएक्शन?

तिहाड़ जेल, दिल्ली सरकार के आधीन आता है. तिहाड़ प्रशासन से जुड़े सूत्रों का कहना है कि ये आरोप बेबुनियाद हैं. अरविंद केजरीवाल के घर से खाना और दवाइयां भेजी जाती हैं. ऐसे में ये आरोप गलत हैं. उनका रोज मेडिकल चेकअप भी होता है. सुबह और शाम उनकी हेल्थ रिपोर्ट भी भेजी जाती है. अरविंद केजरीवाल का हेल्थ चेकअप जेल के हेड डॉक्टर करते हैं. 3 दिनों से अरविंद केजरीवाल को आम नहीं दिया गया है. अब उनका शुगर लेवल कंट्रोल हो रहा है.

'जेल में आलू और मिठाइयां खा रहे अरविंद केजरीवाल'

राउज एवेन्यू कोर्ट में ईडी के अधिकारियों ने कहा था अरविंद केजरीवाल जमानत लेने के लिए बीमारी का बहाना बना रहे हैं और घर से आलू-पकौड़ी और आम मंगाकर खाते हैं. अरविंद केजरीवाल पर आरोप है कि वे मिठाइयां भी जमकर खाते हैं और मीठी चाय पीते हैं. इन आरोपों के जवाब में आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने कहा था कि ईडी झूठ बोलरही है. उन्होंने नवरात्रि के दिन आलू-पूडी का प्रसाद लिया था. अरविंद केजरीवाल नियमित इंसुलिन लेते हैं.