share--v1

पैसे की कमी नहीं फिर भी मुंबई में क्यों किराए पर रहते हैं कैटरीना कैफ, कार्तिक आर्यन जैसे कई ऐक्टर

बॉलीवुड एक्टर इमरान खान और उनकी प्रेमिका लेखा वाशिंगटन ने हाल ही में मुंबई के बांद्रा में एक फ्लैट किराए पर लिया है. यह फ्लैट फिल्म प्रोड्यूसर करण जौहर का है.

auth-image
India Daily Live

बॉलीवुड एक्टर इमरान खान और उनकी प्रेमिका लेखा वाशिंगटन ने हाल ही में मुंबई के बांद्रा में एक फ्लैट किराए पर लिया है. यह फ्लैट फिल्म प्रोड्यूसर करण जौहर का है.  यह फ्लैट 3 साल के लिए लीज पर लिया गया है जिसका हर महीने किराया 9 लाख रुपए है.

 कई बड़े स्टार मायानगरी में किरायेदार

इमरान खान के आलावा कृति सेनन, कार्तिक आर्यन, विक्की कौशल, कैटरीना कैफ जैसे कई बड़े स्टार मायानगरी में किराए पर रहते हैं. इसके अलावा बॉलीवुड के कई स्टार्स प्रॉपर्टी को किराए पर देने के लिए रियल एस्टेट में निवेश कर रहे हैं.

अपना घर क्यों नहीं खरीदते कई एक्टर

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कुछ एक्टर ऐसे भी है जो मुंबई में खुद का घर खरीदने का माद्दा रखते हैं लेकिन वे भी किराए पर फ्लैट ले रहे हैं. आखिर ऐसा क्यों है?

इसकी पहली वजह जो सामने आई है वो ये कि कुछ एक्टर्स को कोई एक सी-फेसिंग एरिया पसंद होता है और वो वहीं पर रहना पसंद करते हैं इसलिए वो वहीं पर किराये का फ्लैट ले लेते हैं. दूसरी वजह जो सामने आई वो ये कि जिस घर को वो खरीदना चाहते हैं वो बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं होता.

मुंबई की एक रियल एस्टेट कंपनी Zapkey के को-फाउंडर संदीप रेड्डी ने कहा कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में आमदनी स्थाई नहीं होती जिसकी वजह से एक्टर घर खरीदने में मोटी रकम नहीं फंसाना चाहते. इसलिए वे किराए पर ही फ्लैट लेना पसंद करते हैं.

वहीं वेस्ट एंड नॉर्थ, रेजिडेंशियल सर्विसेज एंड डेवलपर इनिशिएटिव्स जेएलएल के वरिष्ठ निदेशक और प्रमुख रितेश मेहता ने कहा कि बॉलीवुड हस्तियां प्रीमियम सी-फेसिंग वाले अपार्टमेंट खरीदना पसंद करती हैं जो उनकी पसंद के स्थान पर आसानी से बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं होते, लेकिन जब उन्हें उनकी पसंद का फ्लैट मिल जाता है तो वे उसे खरीदना पसंद करते हैं.

उन्होंने आगे कहा कि इंडस्ट्री में आने वाले नए एक्टर पहले किराए पर घर खरीदना पसंद करते हैं क्योंकि उनके पास ज्यादा पैसा नहीं होता है.

कई एक्टर किराए पर प्रॉपर्टी देकर कर रहे कमाई

इसके अलावा कई एक्टर खुद प्रॉपर्टी खरीदकर उसे किराए पर देकर कमाई कर रहे हैं. एक्टर टाइगर श्रॉफ ने हाल ही में पुणे में 7.5 करोड़ की प्रॉपर्टी खरीदी और उसे तुरंत 3.5 लाख रुपए महीने के किराए पर दे दिया.

2023 में रणबीर कपूर ने ट्रंप टावर्स में करीब 4 लाख रुपए महीने पर एक प्रॉपर्टी 3 साल के लिए किराये पर ली थी जिसे उन्होंने ड्यूरो शॉक्स प्राइवेट लिमिटेड को किराये पर दे दिया था इस डील से सिक्योरिटी के तौर पर उन्हें 24 लाख रुपए मिले थे.

सलमान खान ने 1.5 लाख रुपए महीने किराए पर दिया बांद्रा वाला फ्लैट

पिछले साल सलमान खान ने अपने बांद्रा वेस्ट स्थित एक फ्लैट को 1.5 लाख रुपए महीने पर तीन साल के लिए किराये पर दे दिया था.

अमिताभ भी किराए से करते हैं कमाई

2021 में अमिताभ बच्चन ने 10 लाख रुपए महीने के किराए पर अपना एक ड्यूप्लेक्स कृति सेनन को दिया था. कृति ने इसके लिए 60 लाख रुपए डिपॉजिट दिया था. वहीं शाहिद कपूर ने मुंबई के जूहू में स्थित अपने सी-फेसिंग फ्लैट को 7.5 लाख रुपए महीने पर कार्तिक आर्यन को किराये पर दिया था.

साल 2022 में माधुरी दीक्षित और उनके पति डॉ. श्रीराम नेने ने मुंबई के पॉश इलाके वर्ली में एक हाई-राइज बिल्डिंग में एक घर किराए पर लिया था.

फरवरी 2023 में अदिति राव हैदरी ने मलाइका अरोड़ा से 2.31 लाख रुपए मासिक किराए पर तीन साल के लिए उनका एक अपार्टमेंट किराए पर लिया था, जिसके लिए उन्होंने 20 लाख रुपए डिपॉजिट दिया था. 2021 में सैफ अली खान ने 3.5 लाख रुपए महीने किराए पर बांद्रा में एक अपार्टमेंट लिया था.

इसीस साल काजोल ने दो साल की लीज पर 90,000 रुपए महीने के किराए पर पवई के हीरानंदानी गार्डंस में एक अपार्टमेंट किराये पर लिया था.

Also Read