menu-icon
India Daily
share--v1

मर्डर, सेक्स और राजनीति का तड़का लेकिन मुन्ना त्रिपाठी गायब, मिर्जापुर 3 के टीजर ने खड़े किए 5 बड़े सवाल

Mirzapur Season 3: 'मिर्जापुर 3' का टीजर सामने आ गया है. यह टीजर दिखा रहा है कि मिर्जापुर में इस बार जमकर खून-खराबा होने वाला है. साथ-साथ सेक्स और राजनीति का जबरदस्त तड़का इस वेब सीरीज को और भी रोचक बनाने वाला है. इस बार सबसे ज्यादा चर्चा मुन्ना त्रिपाठी की गैरमौजूदगी को लेकर हो रही है क्योंकि टीजर में कहीं पर भी मुन्ना को नहीं दिखाया गया है.

auth-image
Nilesh Mishra
Mirzapur
Courtesy: Social Media

अमेजन प्राइम की चर्चित वेब सीरीज 'मिर्जापुर' का तीसरा सीजन आने वाला है. रिलीज की तारीफ 5 जुलाई है. पंकज त्रिपाठी, अली फजल, रसिका दुग्गल और विजय वर्मा जैसे सितारों से सजी यह वेब सीरीज एक बार फिर 'भौकाल' काटने को तैयार है. टीजर सामने आ गया है और इसके साथ ही आ गए हैं बहुत सारे सवाल. सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर मुन्ना त्रिपाठी का क्या हुआ? मिर्जापुर 2 के आखिरी एपिसोड में मुन्ना त्रिपाठी और अखंडानंद त्रिपाठी घायल हुए थे. टीजर में दिख रहा कि अखंडानंद के रूप में पंकज त्रिपाठी वापसी कर रहे हैं. सामने रतिशंकर शुक्ला के बेटे, दद्दा त्यागी का परिवार और गुड्डू भैया हैं.

इस टीजर से ही साफ हो गया है कि इस बार खून-खराबा जमकर होने वाला है. साथ ही, खून-खराबे के साथ-साथ राजनीति भी जमकर होने वाली है. दरअसल, मुन्ना त्रिपाठी को दूसरे सीजन के आखिर में गुड्डू ने गोली मार दी थी. अभी तक यह सस्पेंस बना हुआ है कि मुन्ना त्रिपाठी की वापसी होगी या नहीं. हालांकि, उनकी पत्नी और प्रदेश की मुख्यमंत्री माधुरी की सफेद साड़ी इशारा कर रही है कि अब मुन्ना त्रिपाठी की वापसी नहीं होने वाली है.

त्रिपाठियों को खुला चैलेंज?

 टीजर की शुरुआत में ही दिखाया गया है कि टूटे पैरे के साथ गुड्डू भैया मिर्जापुर लौट रहे हैं. उन्होंने अखंडानंद त्रिपाठी की पत्नी की मदद से मिर्जापुर पर कब्जा कर लिया है और अखंडानंद की गैरमौजूदगी में त्रिपाठियों के बाहुबल को सीधे चुनौती दे रहे हैं. एक सीन में यह भी दिखाया गया है कि शहर के चौराहे पर लगी त्रिपाठियों की मूर्ति पर हथौड़े से हमला किया जा रहा है.

कई लोग जाएंगे जेल?

इस बार मुख्यमंत्री हैं माधुरी यादव त्रिपाठी. पिछले सीजन में उनके ही पति को गोली मारी गई थी ऐसे में वह बदला लेने वाले मूड में हैं. टीजर दिखा रहा है कि कई लोगों से कानून के जरिए बदला लिया जा रहा है. इसी क्रम में गुड्डू को भी जेल जाना पड़ता है. जेल में भी जमकर खूनखराबा देखा जा सकता है.

एक्शन में दद्दा त्यागी

इस वेब सीरीज के एक बड़े किरदार दद्दा त्यागी भी रहे हैं. पिछली बार आखिरी एपिसोड में देखा गया था कि दद्दा त्यागी के साले, उनके बेटों और अन्य लोगों की फायरिंग में उनके एक बेटे की मौत हो गई थी. इस बार दद्दा त्यागी भी एक्शन में हैं और जमकर हथियार चलाते दिखेंगे.

जमकर होगी राजनीति?

इस सीजन में एक अहम रोल माधुरी यादव त्रिपाठी भी निभाने वाली हैं. अब वह नेता हैं और राज्य की मुख्यमंत्री हैं तो उनका चाल चलने का तरीका राजनीतिक होगा. पिछले दो सीजन में अपने पिता, चाचा, पति और ससुर की छाया में रही माधुरी इस बार सिंगल हैंडेड खेलने वाली हैं. ऐसे में यह देखना बेहद रोचक होगा कि उनकी राजनीति किस दिशा में जाती है और वह राज्य में अपराध को कम करने के लिए क्या-क्या कर पाती हैं.

मुन्ना त्रिपाठी कहां हैं?

जैसा कि पिछले सीजन के आखिरी एपिसोड में देखा गया था कि मुन्ना त्रिपाठी को गोली मार दी गई थी, उसके बाद से ही चर्चाएं हैं कि तीसरे सीजन में मुन्ना नहीं होंगे. हालांकि, टीजर आने के साथ ही चर्चाएं शुरू हो गई हैं कि कहीं सरप्राइज के तौर पर मुन्ना त्रिपाठी की वापसी न हो जाए. दरअसल, पहले और दूसरे सीजन में मुन्ना के किरदार को बहुत पसंद किया गया था और मिर्जापुर वेब सीरीज के सफल होने में भी उस किरदार की अहम भूमिका रही थी.