menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Elections 2024: मल्लिकार्जुन खड़गे ने 'राम-शंकर' पर ऐसा क्या कहा कि भड़की है BJP?

कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के नेता, अपने अटपटे बयानों की वजह से भारतीय जनता पार्टी के निशाने पर हैं. अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कुछ ऐसा कह दिया है, जिस पर बीजेपी जमकर भड़की है.

auth-image
India Daily Live
Mallikarjun Kharge
Courtesy: PTI

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. पहले सैम पित्रोदा ने कांग्रेस को फंसाया था, अब पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की वजह से कांग्रेस आफत में पड़ गई है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है अपनी तुलना भगवान शिव से कर ली है और बीजेपी को परोक्ष रूप से राम बता दिया है. अब इस पर हंगामा बरपा है. बीजेपी नेताओं का कहना है कि कांग्रेस अब राम और शिव को लड़ा रही है.  मल्ल्लिकार्जुन खड़गे अपने बयान की वजह से अब बीजेपी के नेताओं के निशानों पर आ गए हैं.

छत्तीसगढ़ के जांजगीर चंपा जिले में एक जनसभा के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को कहा, 'हमारे कैंडिडेट का नाम शिवा है, यह बराबर राम का मुकाबला कर सकता है.' भारतीय जनता पार्टी के नेता कांग्रेस पर इस बात को लेकर भड़क गए हैं. बीजेपी ने कहा है कि हिंदू-मुसलमान लड़ाकर अब कांग्रेस, राम और शिव को लड़ाना चाहती है.

मल्ल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा क्या था?

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था, 'हमारे कैंडिडेट का नाम शिवा है, अब ये बराबर राम का मुकाबला कर सकता है. इसलिए मेरी अपील है कि आप लोग एक होकर हाथ को वोट दीजिए. क्योंकि हाथ हमेशा आपके साथ रहता है, लेकिन कमल का फूल सुबह तोड़ो, तो शाम तक मुरझा जाता है.'

क्या कह रही है बीजेपी?

शहजाद पूनावाला ने कहा, 'मल्लिकार्जुन खड़गे कहते हैं कि हमारे कैंडिडेट का नाम शिव है, वह राम का मुकाबला कर सकता है. अब कांग्रेस राम बनाम शिव कराना चाहती है. सनातन, शक्ति, राम और राम मंदिर पर हमला करने के बाद एंटी हिंदू कांग्रेस हमेशा बांटो और राज करो चाहती है. भगवान को भी बांटने का इरादा है. जाति, भाषा और दूसरे आधार पर कांग्रेस बांट ही चुकी है. वे कहते हैं कि मुस्लिम वोट बैंक एकजुट रहे लेकिन हिंदुओं को बांट दो.' भारतीय जनता पार्टी के दूसरे नेताओं में भी इस बयान पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है. बीजेपी हिमाचल प्रदेश ने कहा है कि हिंदुओं के प्रति घृणित सोच और सनातन विरोध में कांग्रेसियों ने नीचता की सभी हदें पार कर दी हैं.