share--v1

कांग्रेस के महासचिव ने की बीजेपी को वोट देने की अपील, अब बंगाल कांग्रेस ने पार्टी से निकाला, जानें पूरा मामला

Lok Sabha Election: कांग्रेस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बंगाल कांग्रेस महासचिव को पार्टी से 6 साल के लिए सस्पेंड कर दिया है. आरोप है कि उन्होंने दार्जिलिंग सीट पर बीजेपी के पक्ष में वोट देने की अपील की थी. 

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Election: पश्चिम बंगाल कांग्रेस महासचिव बिनॉय तमांग के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए पार्टी ने उन्हें 6 साल के लिए सस्पेंड कर दिया है. तमांग के खिलाफ पार्टी ने ये कार्रवाई इसलिए की है क्योंकि उन्होंने दार्जिलिंग लोकसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार राजू बिस्ता के लिए मतदान करने की अपील की थी. बिनॉय तमांग ने एक वीडियो संदेश में कहा था कि वह लोकसभा चुनाव में दार्जिलिंग से बीजेपी उम्मीदवार राजू बिस्ता को समर्थन देंगे.

दार्जिलिंग लोकसभा सीट पर कांग्रेस की ओर से तय किए गए उम्मीदवार के नाम पर आपत्ति जताते हुए बिनॉय तमांग ने कहा था कि हाईकमान ने उम्मीदवार के नाम का ऐलान करने से पहले उनकी राय नहीं ली. उन्होंने कहा कि दार्जिलिंग से बीजेपी उम्मीदवार को मैं अपना पूरा समर्थन देना चाहता हूं ताकि लोगों को सुरक्षा और न्याय मिले. उन्होंने आगे कहा था कि मैं दार्जिलिंग के लोगों, अपने समर्थकों, दोस्तों और रिश्तेदारों से कहना चाहता हूं कि वह अपना कीमती वोट बीजेपी उम्मीदवार राजू बिस्ता को दें.  

वीडियो संदेश जारी कर बीजेपी का समर्थन

बिनॉय तमांग ने एक वीडियो संदेश जारी कर बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन की बात कही है. तमांग ने कहा कि दार्जिलिंग में गोरखाओं के न्याय के लिए, मैं बीजेपी उम्मीदवार राजू बिस्ता का समर्थन कर रहा हूं. 26 अप्रैल को भाजपा और उसके उम्मीदवार राजू बिस्ता को वोट दें. केंद्र में फिर से बीजेपी की सरकार आ रही है. ऐसी संभावना है कि 2026 के विधानसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में भी बीजेपी सरकार सत्ता में आएगी. मैंने सिलीगुड़ी, डुआर्स और पहाड़ की राजनीतिक और संवैधानिक समस्याओं को न्याय देने के लिए अगली सरकार का समर्थन करने का फैसला किया है. पहाड़ों में भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद को भी खत्म करना होगा.

हाल में ही थामा था कांग्रेस का दामन

बिनॉय तमांग ने नवंबर 2023 में देश की राजधानी दिल्ली में कांग्रेस का दामन थामा था. सूत्रों की मानें तो दार्जिलिंग सीट से बिनॉय तमांग खुद चुनाव लड़ना चाहते थे और इस तरह का एक प्रस्तान उन्होंने हाईकमान को भी भेजा गया था. आपको बताते चलें, कांग्रेस ने दार्जिलिंग से मुनीश तमांग को उम्मीदवार बनाया है.

Also Read