menu-icon
India Daily
share--v1

अंसारी परिवार से पहली बार महिला बनेगी नेता? कौन हैं नुसरत जिनके सामने आते ही हो गया हल्ला

सोशल मीडिया पर नुसरत की कुछ तस्वीरें वायरल हुई हैं जिनमें वो शिव मंदिर में पूजा और कीर्तन करती नजर आ रही हैं.

auth-image
India Daily Live
Nusrat Ansari

उत्तर प्रदेश की गाजीपुर सीट लोकसभा की सबसे हॉट सीट में गिनी जाती है. इस सीट पर सपा ने अफजाल अंसारी और भाजपा ने पारसनाथ राय को अपना उम्मीदार बनाया है. इसी बीच एक महिला गाजीपुर में जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगी हुई. सोशल मीडिया पर इस महिला की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों में वह शिव मंदिर में पूजा और कीर्तन करती नजर आ रही हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हुईं नुसरत अंसारी की तस्वीरें

पता चला है कि ये महिला कोई और नहीं बल्कि अफजाल अंसारी की बेटी नुसरत अंसारी हैं. इन तस्वीरों ने नुसरत को चर्चा में ला दिया है. दरअसल, नुसरत अपने पिता के लिए जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं. पिता की खातिर वह हर मजहब, हर जाति के लोगों के घर जा रही हैं और अपने पिता को वोट देने की गुजारिश कर रही हैं.

चुनावी रण में कूद सकती हैं नुसरत

अटकल ऐसी भी लग रही हैं कि अगर उनके पिता को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगता है तो वह अपने पिता की जगह चुनाव लड़ सकती हैं. ऐसा हुआ तो वह राजनीति में कदम रखने वाली अंसारी परिवार की पहली महिला होंगी. जानकारी के लिए बता दें अफजाल अंसारी, दिवंगत माफिया मुख्तार अंसारी के भाई हैं और नुसरत उनकी भतीजी.

दिल्ली यूनिवर्सिटी के टॉप कॉलज से की है पढ़ाई
नुसरत अंसारी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम कॉलेज से स्नातक किया है. इसके बाद उन्होंने पुणे के TISS से पढ़ाई की और इसके बाद वह NSD से जुड़ गईं. पिछले 10 साल से नुसरत किस्सागोई (किस्से कहानी सुनाने की कला) में सक्रिय हैं. TISS से नुसरत ने 2017 में डेवलपमेंट प्लालिंग का कोर्स किया.  

पिता को हुई है गैंगस्टर मामले की सजा

गौरतलब है कि अफजाल अंसारी  को 29 अप्रैल 2023 को गाजीपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने गैंगस्टर मामले में 4 साल की सजा सुनाई थी जिसके बाद उनकी सांसदी चली गई थी. अंसारी ने कोर्ट के फैसले को इलाहाबाद हाइकोर्ट में चुनौती दी थी. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत तो दी लेकिन सजा से राहत नहीं दी.