menu-icon
India Daily
share--v1

अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर मतदान की तारीख में हुआ बदलाव, अब 7 मई को नहीं होगी वोटिंग

जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी सीट पर चुनाव की तारीख में बदलाव का ऐलान किया गया है. इस सीट पर 7 मई को मतदान होना था.

auth-image
India Daily Live
Anantnag-Rajouri Lok Sabha seat

चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर मतदान की तारीख में बदलाव किया है. अब इस सीट पर 7 मई के बजाय 25 मई को मतदान होगा. चुनाव आयोग ने एक प्रेस रिलीज जारी कर चुनाव की तारीख में बदलाव का कारण बताते हुए कहा कि विभिन्न राजनीतिक दलों ने हाल ही में इलाके में हुई बर्फबारी और भूस्खलन का हवाला देते हुए मतदान की तारीख को आगे बढ़ाने की मांग की थी.

आयोग ने कहा कि उम्मीदवार का कहना था कि वह लॉजिस्टिक, संचार और मौसम की बाधा के कारण ठीक से चुनाव प्रचार नहीं कर पा रहे हैं. आयोग ने कहा कि स्थानीय प्रशासन से जमीनी हालात की जानकारी लेने के बाद अब वहां चुनाव की तारीख में बदलाव का फैसला लिया गया है.

अब 25 मई को होगा मतदान

नोटिस के मुताबिक अनंतनाग राजौरी सीट पर पहले 7 मई को मतदान होना था जो अब 25 मई को होगा.

तारीख में बदलाव पर क्या बोली इल्तिजा मुफ्ती 

वहीं जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी सीट पर चुनाव की तारीख में बदलाव  राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की बेटी को रास नहीं आ रहा है.

तारीख में बदलाव होने पर इल्तिजा ने कहा, 'अनंतनाग-राजौरी चुनाव केवल इसलिए स्थगित कर दिया गया क्योंकि उन्हें डर है कि महबूबा मुफ्ती बड़ी जीत हासिल करेंगी. वे संसद में एक निडर आवाज नहीं चाहते लेकिन हम इस चुनौती को स्वीकार करते हैं. हम सुनिश्चित करेंगे कि वह बड़े अंतर से जीतें.'

जम्मू-कश्मीर में लोकसभा की 5 सीटें

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में लोकसभा की कुल 5 सीटें हैं. राज्य में दो चरणों के तहत मतदान हो चुका है. तीसरे चरण के तहत अब 7 मई को मतदान होगा.