menu-icon
India Daily
share--v1

'जब तक जिंदा हूं मुसलमानों को धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं', PM ने फिर किया विरासत कर का जिक्र

पीएम मोदी ने तेलंगाना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए दावा किया कि अगर कांग्रेस मौजूदा लोकसभा चुनाव में सत्ता में आई तो 55 प्रतिशत विरासत कर लगाएगी.

auth-image
India Daily Live
PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला. तेलंगाना के संगारेड्‌डी में चुनावी रैली में बोलते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस अगर सत्ता में आती है तो देश में 'विरासत कर' लागू करेंगे. उन्होंने कहा कि विरासत कर के तहत लोगों की विरासत में मिली 55 फीसदी संपत्ति जब्त कर 'दूसरों' को बांट दी जाएगी. पीएम ने कहा ये मुसलमानों को OBC बना देते हैं. जब तक मैं जिंदा हूं, SC, ST और OBC की कीमत पर धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण नहीं देंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि वह धर्म के आधार पर और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) की कीमत पर मुसलमानों के लिए आरक्षण की अनुमति नहीं देंगे. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में अपने वोट बैंक के लिए संविधान का अपमान करना चाहती है.

हारते हैं तो ईवीएम याद आता है

पीएम मोदी ने कहा-कांग्रेस वे लोग हैं जो संसद के कामकाज को रोकते हैं, वे चुनाव आयोग पर सवाल उठाते हैं, वे ईवीएम पर सवाल उठाते हैं और अब अपने वोट बैंक के लिए, वे संविधान का अपमान कर रहे हैं. जब तक मैं जीवित हूं, मैं उन्हें धर्म के नाम पर दलितों, एससी, एसटी और ओबीसी को मिलने वाला आरक्षण मुसलमानों को नहीं देने दूंगा.

मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के नेतृत्व वाली तेलंगाना सरकार पर निशाना साधते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि जबकि टॉलीवुड ने एक ब्लॉकबस्टर फिल्म - आरआरआर दी है, वर्तमान में राज्य में चर्चा आरआर टैक्स" (रेवंत रेड्डी टैक्स) के आसपास है. यह आपको आर्थिक रूप से नष्ट कर देगा. डबल आर (आरआर) टैक्स के माध्यम से एकत्र किया गया धन दिल्ली भेजा जा रहा है. 

कांग्रेस करती है वोट बैंक की राजनीति

इसके अलावा पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तेलंगाना में वोट बैंक की राजनीति करने का भी आरोप लगाया. पीएमन ने कहा कि कांग्रेस के लिए उसका वोट बैंक सर्वोपरि है. जो लोग उनके वोट बैंक नहीं हैं, उनकी आस्था उनके लिए कोई मायने नहीं रखती. यही कारण है कि तेलंगाना में हमारे त्योहारों पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश की जा रही है. हैदराबाद में तो रामनवमी जुलूस पर भी प्रतिबंध लगाया जा रहा है. ताकि वोट बैंक नाराज न हो.