menu-icon
India Daily
share--v1

'मैं BJP के पिंजरे का तोता नहीं,' आत्मसम्मान के लिए किससे भिड़ने को तैयार हुए ओमप्रकाश राजभर?

UP News: उत्तर प्रदेश के मंत्री और सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के एक बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो मऊ के कोपागंज में हुई चुनावी सभा का बताया जा रहा है. आइए, जानते हैं कि वायरल वीडियो में ओम प्रकाश राजभर क्या बोल रहे हैं.

auth-image
India Daily Live
Uttar Pradesh Minister Om Prakash Rajbhar pinjare ka tota nahin remark

UP News: उत्तर प्रदेश के मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर एक बार फिर चर्चा में हैं. ओम प्रकाश राजभर का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो चुनावी सभा का बताया जा रहा है. वीडियो में सुभासपा अध्यक्ष भाजपा के साथ होने को लेकर बयान दे रहे हैं.

वायरल वीडियो में ओम प्रकाश राजभर को कहते हुए सुना जा सकता है कि मैं भले ही भाजपा के साथ हूं, लेकिन पिंजरे का तोता नहीं हूं. ओम प्रकाश राजभर ने खुद को आजाद पंक्षी बताते हुए कहा कि मैं किसी बंधन में नहीं रहता, बल्कि आजाद रहता हूं. 

वीडियो में ओम प्रकाश राजभर आगे कहते हैं कि बात सम्मान और अधिकार की है, इसलिए भाजपा के साथ हूं. उन्होंने खुद को हरफनमौला यानी ऑलराउंडर बताया और कहा कि अगर कोई ये सोचता है कि मैं पिंजरे का तोता हूं तो ये गलत है.

कहां और कब का है ये वीडियो?

1 मिनट 35 सेकंड का ये वीडियो हाल का बताया जा रहा है. दावा किया जा रहा है कि ओम प्रकाश राजभर मऊ के कोपागंज के अदरी नगर पंचायत में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने ये बातें कही. ओम प्रकाश राजभर उत्तर प्रदेश सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हैं.

ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा उत्तर प्रदेश की 80 में से एक सीट पर एनडीए गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही है. उनके बेटे अरविंद राजभर घोसी लोकसभा सीट से एनडीए के प्रत्याशी हैं. इस सीट पर अरविंद राजभर का मुकाबला समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी राजीव राय से हैं. मायावती की बहुजन समाज पार्टी ने बालकृष्ण चौहान को यहां से अपना उम्मीदवार बनाया है.