menu-icon
India Daily
share--v1

घर जेवर बेचकर लड़ने जा रहा था चुनाव, नॉमिनेशन हुआ रद्द तो दे दी काट डालने की धमकी

Jaunpur Lok Sabha Seat: यूपी के जौनपुर लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी गई है, लेकिन जिन प्रत्याशियों का नामांकन रद्द हो गया है उनके रोने-बिलखने की वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं.

auth-image
India Daily Live
Jaunpur Lok Sabha Seat

Jaunpur Lok Sabha Seat: उत्तर-प्रदेश की जौनपुर लोकसभा सीट पर छठे चरण में मतदान होना है जिससे पहले नामांकन के आखिरी दिन 16 उम्मीदवारों ने चुनावी मैदान में उतरने के लिए अपना पर्चा भरा था. हालांकि हर प्रत्याशी के लिए चुनाव लड़ने का सपना पूरा नहीं हो सका है जिसमें एक नाम निर्दलीय पर्चा भरने वाले अमित कुमार सिंह का भी रहा.

वायरल हो रहा है अमित सिंह का वीडियो

चुनाव आयोग ने अमित कुमार सिंह के नामांकन को रद्द कर दिया है और इसके पीछे कागजों की कमी को बताया है. वहीं नामांकन रद्द किए जाने के बाद अमित कुमार सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वो चुनाव न लड़ पाने से काफी दुखी नजर आ रहे हैं.

चुनाव न लड़ पाने के चलते अमित कुमार सिंह न सिर्फ रोते नजर आए बल्कि गुस्से में सीएम योगी और पीएम योगी से डीएम ऑफिस में कैमरा न होने की बात पर सवाल भी किया और कहा कि जो लोग भी मेरा नॉमिनेशन खारिज करने में शामिल थे उन सभी लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा. गुस्से में अमित कुमार सिंह ने मामले में सम्मिलित लोगों का गला काट देने की धमकी तक दे डाली.

घर-जेवर बेचकर भरा था नामांकन

वीडियो में अमित सिंह कहते नजर आ रहे हैं कि उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए अपना घर और जेवर बेचे थे जिसके चलते उन पर 35 से 40 लाख रु का कर्जा हो गया है. वकील ने कागजों को लेकर पूरी जानकारी नहीं दी और अब पैसे लेकर भाग गया है. हर जगह सीसीटीवी है लेकिन डीएम ऑफिस में कैमरा नहीं है. अगर कोई कागज नहीं था तो पहले क्यों नहीं बताया. 8 मार्च शाम को खाना खाया था तबसे आज तक खाना नहीं खाया हूं,  इन लोगों को मैं काट डालूंगा फिर चाहे कितनी भी सिक्योरिटी में क्यों न आएं.

जौनपुर सीट से नामांकन भरने वाले प्रत्याशियों की बात करें तो बसपा के श्याम सिंह यादव, समाजवादी पार्टी के बाबू सिंह कुशवाहा, भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र के कद्दावर नेता और जौनपुर के मूल निवासी कृपाशंकर सिंह और गांधियन पीपुल्स पार्टी के उम्मीदवार यशवंत गुप्ता को टिकट दिया है. ऐसे में इस चुनावी सीट पर बाबू सिंह कुशवाहा और कृपाशंकर सिंह के बीच ही बड़ी लड़ाई देखने को मिल सकती है.