menu-icon
India Daily
share--v1

'नहीं तो... हमें अपने लोग बुलाने पड़ेंगे', शिवपाल यादव ने फोन पर इंस्पेक्टर को 'धमकाया'

Shivpal Yadav Threatens Inspector: समाजवादी पार्टी के सीनियर नेता शिवपाल सिंह यादव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. दावा किया जा रहा है कि वीडियो में सपा के सीनियर नेता इंस्पेक्टर को धमकाते दिख रहे हैं. उनका आरोप है कि सपा के कार्यकर्ताओं को जबरन जेल भेजा जा रहा है.

auth-image
India Daily Live
Samajwadi Party leader Shivpal Singh Yadav threatens inspector over phone

Shivpal Yadav Threatens Inspector: '7 तारीख के बाद कर लेना, अभी तो ज्यादा से ज्यादा वोट पड़ने दो. ये तो चुनाव आयोग की गाइडलाइन भी है कि ज्यादा से ज्यादा वोट पड़े. आपलोग डिस्टर्ब कर रहे हैं, बाधित कर रहे हैं. ऐसा तो कभी हुआ नहीं है, आप तो चुनाव आयोग की गाइडलाइंस को भी नहीं मान रहे हैं. आप अपने मन से कर रहे हैं या कोई अधिकारी करा रहा है, आप उसका नाम बताइए, नहीं तो हमें अपने सब लोगों को बुलाना पड़ेगा'. ये बातें समाजवादी पार्टी के सीनियर नेता शिवपाल सिंह यादव ने इंस्पेक्टर से फोन पर बातचीत के दौरान कही. 

तीसरे चरण के तहत यूपी की बदायूं लोकसभा सीट समेत अन्य कई सीटों पर आज वोटिंग हो रही है. वोटिंग के दो दिन पहले शिवपाल सिंह यादव का एक वीडियो वायरल हुआ. दावा किया जा रहा है कि शिवपाल सिंह यादव फोन पर बदायूं जिले के बिल्सी थाने के इंस्पेक्टर को धमका रहे हैं. इस दौरान उन्होंने इंस्पेक्टर पर गंभीर आरोप भी लगाए.

क्या हैं शिवपाल सिंह यादव के आरोप?

समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव का आरोप है कि उनके कार्यकर्ताओं को बदायूं जिले के अधिकांश थाने के इंस्पेक्टर धमका रहे हैं. कई कार्यकर्ताओं को जेल भेज दिया गया है. इसी सिलसिले में उन्होंने इंस्पेक्टर को फोन मिलाया और फिर तबाड़तोड़ चुनाव आयोग की गाइडलाइंस का हवाला देते हुए एक के बाद एक आरोपी गढ़ने लगे. उन्होंने कहा कि अगर कार्यकर्ताओं को नहीं छोड़ा गया तो जिले के हर थाने के बाहर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करेंगे.

अगर कोई दबाव बना रहा है, तो उसका नाम बताइए: शिवपाल सिंह यादव

वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि शिवपाल सिंह यादव इंस्पेक्टर से कहते हैं कि अगर कोई अधिकारी उन पर दबाव बनाकर सपा कार्यकर्ताओं को जेल भेजने के लिए दबाव बना रहा है, तो उसका नाम बताया जाए. कहा जा रहा है कि शिवपाल ने इस संबंध में बदायूं के एसएसपी आलोक प्रियदर्शी और जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार से शिकायत की है. उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर सभी 7 चरणों में वोटिंग होनी है. शिवपाल सिंह यादव के बेटे आदित्य यादव बदायूं सीट से समाजवादी पार्टी के कैंडिडेट हैं. बदायूं सीट पर तीसरे चरण के तहत आज वोटिंग हो रही है. सपा कैंडिडेट औऱ शिवपाल के बेटे आदित्य का मुकाबला भाजपा प्रत्याशी दुर्विजय सिंह से है.