menu-icon
India Daily
share--v1

Loksabha Election 2024: पीएम मोदी का मिशन दक्षिण, परिवारवाद पर विपक्ष को जमकर लताड़ा

auth-image
India Daily Live
 

तमिलनाडु के कोयंबटूर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परिवारवाद को लेकर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि इन फैमिली पार्टियों को लगता है कि इनके बेटे-बेटियों के अलावा कोई गरीब आदिवासी बड़े पद पर बैठ ही नहीं सकता है. लेकिन भाजपा ने पहली बार एक आदिवासी महिला को भारत का राष्ट्रपति बनाया और उस समय भी  INDI अलायंस वालों ने उनका घोर विरोध किया.

पीएम ने कहा कि देश में जब कांग्रेस सरकार थी, राज्यों के साथ इस आधार पर भेदभाव होता था कि कहां किस पार्टी की सरकार है. लेकिन NDA सरकार 'सबका साथ, सबका विकास' के विजन पर काम कर रही है. हम कहते हैं विकसित भारत के लिए विकसित तमिलनाडु. इसलिए हमने पिछले 10 सालों में तमिलनाडु के विकास के लिए लाखों-करोड़ों रुपये लगाए हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस-DMK के INDI गठबंधन ने दशकों तक SC-ST, OBC समाज के करोड़ों लोगों को मकान, पानी, बिजली के लिए तरसा कर रखा. क्योंकि इनकी सोच थी कि सबको मकान और बिजली नहीं मिल सकता. लेकिन भाजपा सरकार ने करोड़ों लोगों को पीएम आवास दिया, हर गांव तक बिजली पहुंचाई, 80 करोड़ जरूरतमंदों को मुफ्त राशन दिया और इसमें अधिकांश SC-ST, OBC समाज के लोग हैं.