menu-icon
India Daily
share--v1

रामलला के दर्शन और रोडशो के साथ PM मोदी ने खत्म किया तीसरे चरण का चुनाव प्रचार, जानें क्या-क्या बोले

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव को लेकर अयोध्या में रोड शो किया. इससे पहले उन्होंने इटावा और धरौहरा में जनसभाएं की और विपक्षी नेताओं पर जमकर निशाना साधा.

auth-image
India Daily Live
Pm Modi

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश में ताबड़तोड़ रैलियां की. इस दौरान उन्होंने इटावा, धौरहरा में चुनावी रैलियां की. उन्होंने अयोध्या में रामलला के दर्शन के बाद रोड शो भी किया. दो किमी लंबे रोड शो में भारी संख्या में उन्हें देखने के लिए जनसैलाब उमड़ा. पीएम मोदी ने रोड शो से पहले राम मंदिर जाकर विधि-विधान से पूजा अर्चना की. प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी पहली बार रामलला के दर्शन करने पहुंचे थे. आज की चुनावी सभाओं में उन्होंने विपक्षी पार्टियों और उनकी नीतियों पर जमकर निशाना साधा. 

पीएम मोदी का रोडशो सुग्रीव चौक से लेकर लता चौक तक निकाला गया. रोड शो के दौरान उनके साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और वहां से बीजेपी उम्मीदवार लल्लू सिंह भी रहे. मैं आशीर्वीद देने आई जनता का अभिवादन करता हूं. प्रधानमंत्री ने फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी कैंडिडेट लल्लू सिंह के समर्थन में यह रोड शो किया. पीएम ने एक्स पर कहा कि अयोध्यावासियों का हृदय विशाल है. मैं आशीर्वीद देने आई जनता का अभिवादन करता हूं. पीएम ने एक्स पर कहा कि अयोध्यावासियों का हृदय विशाल है.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या से पहले यूपी में कई रैलियां की और विपक्ष को जमकर घेरा. धौरहरा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि साल 2014 से पहले 10 सालों तक आपने इंडिया गठबंधन द्वारा किए गए कामों को देखा है. आपको पता है उन्होंने देश का क्या हाल कर दिया था. देश की पुलिस, एजेंसियों को आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने का मौका नहीं मिल पाता था. सपा सरकार में तो कई शहरों में आतंकियों के स्लीपर सेल भी थे. आतंकी संगठन खुलेआम धमकियां देते थे. पीएम ने आगे कहा INDIA गठबंधन के लोग दावा करते हैं कि सत्ता में आए तो धारा 370 को वापस लाएंगे.  कश्मीर का चुनाव जीतने के लिए ये कहते हैं कि धारा 370 वापस लाएंगे, इन्होंने बाबा साहेब अंबेडकर का अपमान किया है. उन्होंने संविधान पूरे देश के लिए बनाया था लेकिन कांग्रेस वालों ने पूरे देश में संविधान लागू नहीं किया. वे गड्ढे में से 370 नहीं निकाल सकते. 

 

 

सपा के गढ़ में मोदी की ललकार

पीएम ने इससे पहले सपा के गढ़ इटावा में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित किया. उन्होंने यहां कहा कि मोदी रहे ना रहे देश हमेशा रहेगा. कांग्रेस और एसपी क्या कर रहे हैं? वे अपने भविष्य के लिए और अपने भविष्य के लिए चुनाव लड़ रहे हैं.  बच्चों मोदी किस के लिए खप रह रहे हैं? मैंने तो आगे कुछ रखा ही नहीं है. पीएम ने पारिवारिक राजनीति पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग मैनपुरी,कन्नौज,इटावा को अपनी विरासत मानते हैं तो कुछ लोग अमेठी-रायबरेली को अपनी विरासत मानते हैं.  लेकिन मोदी की विरासत है गरीबों का पक्का घर, करोड़ों महिलाओं को शौचालय, दलितों-पिछड़ों को बिजली, घर और पानी, गरीबों को मुफ्त राशन, मुफ्त इलाज, बच्चों को नई शिक्षा नीति.