menu-icon
India Daily
share--v1

अफजाल अंसारी की बढ़ी टेंशन! क्या कोर्ट देगी राहत या सपा काटेगी टिकट

Lok Sabha Election: गाजीपुर लोकसभा सीट से सपा उम्मीदवार की उम्मीदवारी पर खतरा देखने को मिल सकता है. मिल रही जानकारी के अनुसार गैंगस्टर मामले में हाईकोर्ट से अगर उन्हें राहत नहीं मिलती है को उनकी दावेदारी वापस हो सकती है.

auth-image
India Daily Live
 afzal ansari

Lok Sabha Election: यूपी की चर्चित लोकसभा सीट गाजीपुर से मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी की उम्मीदवारी खतरे में पड़ती हुई नजर आ रही है. कहा जा रहा है कि कोर्ट से अगर उन्हें राहत नहीं मिली तो सपा उनका टिकट काट कर इस सीट के किसी दूसरे व्यक्ति को उम्मीदवार बना सकती है. बता दें कि गैंगस्टर मामले में कोर्ट की सजा के अफजाल ने इलाहाबाद हाईकोर्ट का दरवाजा जरूर खटखटाया था. इस मामले में आज कोर्ट में सुनवाई होनी थी जो अब मई में होगी.

साल 2023 में गैंगस्टर एक्ट के एक मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट ने अफजाल अंसारी को 4 साल की सजा सुनाने के साथ-साथ 1 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया था. आपको बताते चलें, विधायक कृष्णानंद राय की हत्या और व्यापारी नंदकिशोर रूंगटा के अपहरण मामले में मुख्तार और अफजाल अंसारी पर गैंगस्टर एक्ट में केस दर्ज हुआ था.

गाजीपुर सीट पर एक नजर 

गाजीपुर लोकसभा सीट को सपा का गढ़ माना जाता है, साल 1998 में इस सीट से सपा की टिकट पर ओम प्रकाश, साल 2004 में अफजाल अंसारी ने जीत दर्ज की थी. इसी सीट का प्रतिनिधित्व जम्मू कश्मीर के राज्यपाल भी कर चुके हैं. हालांकि, पिछले लोकसभा चुनाव में इस सीट पर उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

गौरतलब है कि गाजीपुर से इस बार सपा के टिकट पर मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी तो वहीं बीजेपी के टिकट पर पारसनाथ राय चुनाव लड़ रहे हैं. पारसनाथ राय को मनोज सिन्हा का करीबी बताया जाता है. इससे पहले यह कयास लगाया जा रहा था कि इस सीट से बीजेपी मनोज सिन्हा को या फिर उनके बेटे को चुनाव लड़ा सकती है.